Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Harley-Davidson Pan America CVO ग्लोबली हुई अनवील, जानिए पहले से कितनी बदली

Harley-Davidson ने Pan America CVO को ग्लोबली अनवील किया है। इसमें न केवल कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं बल्कि कुछ उपयोगी फीचर भी जोड़े गए हैं। फीचर्स की बात करें तो Pan America CVO में ऑक्जलरी एलईडी लाइटिंग हीटेड ग्रिप्स और एक इंटीग्रेटेड हेडलैंप दिया गया है। इसमें एक सेमी-एक्टिव सस्पेंश दिया गया है जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल और एडाप्टिव राइडर हाइट प्रदान करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 07 Feb 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
2024 Harley-Davidson Pan America CVO को ग्लोबली अनवील किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Harley-Davidson ने Pan America CVO को ग्लोबली अनवील किया है। इसमें न केवल कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, बल्कि कुछ उपयोगी फीचर भी जोड़े गए हैं। अभी तक, हार्ले-डेविडसन ने यह खुलासा नहीं किया है कि वे भारतीय बाजार में नई पैन अमेरिका सीवीओ लॉन्च करेंगे या नहीं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

फीचर्स 

फीचर्स की बात करें, तो Pan America CVO में ऑक्जलरी एलईडी लाइटिंग, हीटेड ग्रिप्स और एक इंटीग्रेटेड हेडलैंप दिया गया है। इसमें एक सेमी-एक्टिव सस्पेंश दिया गया है, जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल और एडाप्टिव राइडर हाइट प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Swift से लेकर Hyundai Exter तक, ये हैं 5 वैल्यू फॉर मनी Petrol- CNG कारें, यहां देखें लिस्ट

सुरक्षा के लिहाज से, ऑफ-रोडिंग के दौरान सुरक्षा के लिए इंजन के नीचे एक स्किड प्लेट लगाई गई है और साथ ही रेडिएटर गार्ड भी मौजूद है। हार्ले-डेविडसन ने क्लचलेस शिफ्ट के लिए एक अप-एंड-डाउन क्विकशिफ्टर भी जोड़ा है। इसमें टॉप बॉक्स के साथ हार्ड लगेज पैनियर भी हैं, जिनमें इंटीग्रेटेड पैसेंजर बैकरेस्ट मिलता है। इन सबके अलावा इसमें ट्यूबलेस स्पोक रिम्स हैं।

डिजाइन 

कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें, तो सीवीओ संस्करण में केवल एक बदलाव हुआ है। इसे एक ओरेंज लिवरली में तैयार किया गया है, जो इसकी 25वीं वर्षगांठ को ट्रिब्यूट करता है। पूरी मोटरसाइकिल में कई कार्बन फाइबर एक्सेंट हैं। मेन फ्रेम का कुछ हिस्सा भी ओरेंज कलर में तैयार किया गया है, जबकि हैंडलबार ग्रिप्स के साथ-साथ सीट पर भी सीवीओ बैजिंग है।

इंजन 

हार्ले-डेविडसन सीवीओ को पावर देने वाला वही रिवोल्यूशन मैक्स 1250 इंजन है। यह 8,750 आरपीएम पर 148 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,750 आरपीएम पर 129 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड यूनिट है। इंजन के लिए सर्विस इंटरवल 8,000 किमी है, जबकि वारंटी अवधि 24 महीने है।

कीमत 

आपको बता दें कि भारतीय बाजार में, हार्ले-डेविडसन पैन अमेरिका को दो ट्रिम्स - स्टैंडर्ड और स्पेशल में बेचती है। इनकी कीमत ₹18.25 लाख और ₹21.24 लाख है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon CNG vs Maruti Suzuki Brezza CNG: फीचर, स्पेसिफिकेशन और तकनीक के मामले में कौन बेहतर? जानिए डिटेल्स