Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta का ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज, लॉन्च के बाद अब तक मिल चुकी है 75000 हजार बुकिंग

मौजूदा समय में 2024 Hyundai Creta के लिए वेटिंग पीरियड आठ सप्ताह से 20 सप्ताह के बीच है। लेकिन हुंडई का कहना है कि वह इस SUV के साथ-साथ देश में इसके अन्य लोकप्रिय मॉडलों के लिए वेटिंग पीरियड कम करने पर काम कर रही है। लेटेस्ट क्रेटा के टॉप वेरिएंट को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। जबकि एंट्री-लेवल वेरिएंट की मांग इसकी तुलना में बहुत कम है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 02 Mar 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
लॉन्च के बाद 2024 Hyundai Creta को अब तक 75000 बुकिंग मिल चुकी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। 2024 Hyundai Creta के नवीनतम फेसलिफ्ट संस्करण को इसी साल जनवरी महीने में लॉन्च किया गया था। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में आने वाली इस गाड़ी के प्रति ग्राहकों में जमकर उत्साह देखने को मिल रहा है। हुंडई ने बताया है कि मौजूदा समय में उसके पास इस गाड़ी के लिए 75,000 बुकिंग है। बता दें, जनवरी में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का वेटिंग पीरियड वेरिएंट के आधार पर आठ सप्ताह से 20 सप्ताह के बीच है। 

किस वेरिएंट की सबसे अधिक मांग

कहा गया है कि लेटेस्ट क्रेटा के टॉप वेरिएंट को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं। जबकि एंट्री-लेवल वेरिएंट की मांग इसकी तुलना में बहुत कम है। इनमें अधिकांश लोग पेट्रोल इंजन विकल्प पसंद करते हैं, वहीं क्रेटा के सभी 43 प्रतिशत खरीदार डीजल इंजन वाले वेरिएंट को तरजीह दे रहे हैं।

मौजूदा समय में क्रेटा के लिए वेटिंग पीरियड आठ सप्ताह से 20 सप्ताह के बीच है, लेकिन हुंडई का कहना है कि वह इस SUV के साथ-साथ देश में इसके अन्य लोकप्रिय मॉडलों के लिए वेटिंग पीरियड कम करने पर काम कर रही है।

2024 Hyundai Creta इंजन ऑप्शन

निर्माता के पास इस लाइनअप में कई गाड़ियां हैं, लेकिन क्रेटा फेसलिफ्ट की जमकर डिमांड देखने को मिल रही है। मॉडल का नवीनतम संस्करण तीन इंजन विकल्पों के साथ आता है जिनमें एक 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो-चार्ज पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जिसमें कई ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं।

इसमें अपडेटेड स्टाइलिंग को अच्छी तरह से दिया गया है तो कई एडवांस फीचर्स को भी इसमें जोड़ा गया है। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) के अलावा कई नए फीचर्स दिए गए हैं।

मुकाबला

2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद किआ सेल्टोस , होंडा एलिवेट और टाटा हैरियर से लेकर महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन जैसी गाड़ियों से होता है। इसके अलावा एमजी एस्टर, स्कोडा कुशाक और वोक्सवैगन ताइगुन भी इसकी प्रतिस्पर्धी हैं।

ये भी पढ़ें- कार और बाइक के Pollution Certificate को ऑनलाइन करें डाउनलोड, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस