Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta: आते ही छा गई नई क्रेटा, 1 लाख से ज्यादा लोगों ने कराई बुक; सबसे ज्यादा इस वेरिएंट की मांग

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड(HMIL) ने घोषणा करते हुए बताया है कि 2024 Creta Facelift ने एक लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा कि हाल ही में लॉन्च की गई नई हुंडई क्रेटा की प्रतिक्रिया भी जबरदस्त रही है और लॉन्च के बाद से केवल 3 महीने की अवधि में 1 लाख से अधिक बुकिंग हुई हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 10 Apr 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Creta ने एक लाख यूनिट बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड(HMIL) ने घोषणा करते हुए बताया है कि 2024 Creta Facelift ने एक लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। अपडेटेड क्रेटा एसयूवी हुंडई के लिए 2024 की पहली लॉन्च थी। इसकी कीमत 13.41 लाख रुपये से 24.49 लाख रुपये के बीच है। आपको बता दें कि दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

सबसे ज्यादा इन मॉडलों की मांग

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के सीओओ, तरुण गर्ग ने कहा कि हाल ही में लॉन्च की गई नई हुंडई क्रेटा की प्रतिक्रिया भी जबरदस्त रही है और लॉन्च के बाद से केवल 3 महीने की अवधि में 1 लाख से अधिक बुकिंग हुई हैं। यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि सनरूफ और कनेक्टेड कार वेरिएंट कुल बुकिंग में क्रमशः 71% और 52% का योगदान दे रहे हैं, जो युवा भारतीय ग्राहकों की बदलती आकांक्षाओं का प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि नई हुंडई क्रेटा के साथ, हमने 'मेक इन इंडिया' के प्रति हुंडई मोटर इंडिया की प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए भारतीय बाजार के लिए असाधारण उत्पाद पेश करने का अपना प्रयास जारी रखा है।

यह भी पढ़ें- 2024 Bajaj Pulsar N250 पहले से हुई एडवांस, इन नए फीचर्स के साथ 1.51 लाख रुपये में लॉन्च

वेरिएंट ऑप्शन 

हुंडई क्रेटा को सात वेरिएंट में पेश करती है। इसमें E, EX, S, S(O), SX, SX Tech और SX(O) शामिल हैं। हुंडई ने क्रेटा का एन लाइन संस्करण भी पेश किया है जिसे केवल दो वेरिएंट- N8 और N10 में बेचा जा रहा है।

इंजन आप्शन

2024 Hyundai Creta तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इन तीनों की क्षमता 1.5 लीटर है। इसमें एक नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें, तो अपडेटेड क्रेटा 6-स्पीड मैनुअल, आईवीटी (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन), 7-स्पीड डीसीटी (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

यह भी पढ़ें- Ola S1 Pro और S1 Air पर 15 अप्रैल तक मिल रहा है ये खास ऑफर, ऐसे उठाएं डील का फायदा