Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta Facelift का डिजाइन स्केच आया सामने, पहले से इतन बदल जाएगी ये पॉपुलर एसयूवी; देखें तस्वीर

2024 Hyundai Creta Facelift भारतीय बाजार में एंट्री मारने के लिए तैयार है। हालांकि इसको टक्कर देने के लिए देश के अन्य ऑटोमेकर्स ने भी अपने कई प्रोडक्ट्स पेश किए हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट कुछ बहुत बड़े वादे कर रही है जिसमें इसका एक्सटीरियर डिजाइन अपडेट भी शामिल है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 08 Jan 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Creta का डिजाइन स्केच सामने आया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। 2024 Hyundai Creta इस साल 16 जनवरी को लॉन्च होने वाली है। अपनी इस पॉपुलर एसयूवी के अपडेटेड वर्जन की कीमत अनाउंस करने से पहले कंपनी ने आधिकारिक डिजाइन स्केच जारी किए हैं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन में क्या दिखा?

हुंडई क्रेटा भारतीय बाजार में सबसे पॉपुलर मिड साइज एसयूवी है, हालांकि इसको टक्कर देने के लिए देश के अन्य ऑटोमेकर्स ने भी अपने कई प्रोडक्ट्स पेश किए हैं। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि नई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट कुछ बहुत बड़े वादे कर रही है, जिसमें इसका एक्सटीरियर डिजाइन अपडेट भी शामिल है।

यह भी पढे़ं- जल्द भारत में लॉन्च होंगे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, Honda से लेकर Yamaha तक का नाम लिस्ट में शामिल

अपडेटेड क्रेटा के फ्रंट में ऑल न्यू ग्रिल, रिफ्रेश्ड हेड लाइट यूनिट और फेस पर एक अलग डीआरएल सिग्नेचर मिलेगा। 2024 Hyundai Creta के बंपर पर भी दोबारा काम किया गया है। इसके अतिरिक्त अलॉय डिजाइन को अपडेट किया गया है, जबकि रियर प्रोफाइल पूरी तरह से नए टेल लाइट डिजाइन को स्पोर्ट करता है, जो स्ट्रेच्ड लाइट बार के साथ पूरा होता है।

बुकिंग डिटेल्स

नवीनतम हुंडई क्रेटा की बुकिंग इस महीने की शुरुआत में 25,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू की गई है। हुंडई के अन्य सभी मॉडलों की तरह, 2024 क्रेटा को देश भर में कंपनी की डीलरशिप पर या कंपनी के क्लिक 2 बाय ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बुक किया जा सकता है।

यह भी पढे़ं- 2024 Hyundai Creta को मिलेगा Level 2 ADAS सिस्टम, 6 एयरबैग और पैनोरमिक सनरूफ के साथ 16 जनवरी को होगी लॉन्च

वेरिएंट और रंग विकल्प

नई क्रेटा को सात वेरिएंट्स - E, EX, S, S(O), SX, SX Tech, और SX(O) में पेश किया जाएगा। नई क्रेटा 6 मोनो-टोन और एक डुअल-टोन एक्सटीरियर पेंट ऑप्शन में आएगी।

यह भी पढ़ें- लॉन्च से पहले फिर स्पॉट हुई Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट, जानें इसके संभावित फीचर्स की डिटेल