Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta Facelift आज होगी लॉन्च, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स से लेकर सभी जरूरी डिटेल्स

Hyundai Creta भारत में कोरियाई ब्रांड की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और कंपनी की ये एसयूवी वर्तमान पोर्टफोलियो में Venue से ऊपर और Tucson के नीचे है। उम्मीद है कि 2024 Hyundai Creta Facelift के बेस वेरिएंट की कीमत 11 लाख (एक्स-शोरूम) के आस-पास ही बनी रहेगी। हुंडई अपनी नई क्रेटा में 1.5-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन ला रही है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 16 Jan 2024 08:09 AM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Creta Facelift आज होगी लॉन्च

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Huyndai India की ओर से उनकी पॉपुलर एसयूवी Creta को भारतीय बाजार में अपडेटेड वर्जन के साथ लॉन्च किया जाएगा। हुंडई क्रेटा को पहली बार 2015 में लॉन्च किया गया था और पिछले लगभग 9 वर्षों में इसके 9.80 लाख से अधिक ग्राहक आए हैं। कंपनी इसे आज, 16 जनवरी को आधिकारिक रूप से लॉन्च करेगी।

नई क्रेटा में क्या बदला?

Hyundai Creta भारत में कोरियाई ब्रांड की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है और कंपनी की ये एसयूवी वर्तमान पोर्टफोलियो में Venue से ऊपर और Tucson के नीचे है।

लेटेस्ट हुंडई क्रेटा में एक्सटीरियर बॉडी स्टाइल में कुछ बहुत महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। इसमें केबिन लेआउट में अपडेट, एक एडवांस फीचर लिस्ट के साथ लेवल 2 एडास शामिल है।

यह भी पढ़ें- Bike Care Tips: मोटरसाइकिल के शौकीनों के बहुत काम आएंगे ये टिप्स, फॉलो करने से परफॉर्मेंस होगा बेहतर

संभावित कीमत

यह लगभग तय है कि 2024 हुंडई क्रेटा की कीमत दूसरी पीढ़ी की हुंडई क्रेटा की मौजूदा मॉडल से अधिक होगी। आपको बता दें कि वर्तमान में हुंडई क्रेटा 10.90 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक बिकती है।

उम्मीद है कि 2024 Hyundai Creta Facelift के बेस वेरिएंट की कीमत 11 लाख (एक्स-शोरूम) के आस-पास ही बनी रहेगी। हालांकि, टॉप-स्पेक वेरिएंट में नए फीचर्स जुड़ने के साथ इसकी कीमत भी बढ़ जाएगी।

इंजन और ट्रांसमिशन

हुंडई अपनी नई क्रेटा में 1.5-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन ला रही है। इसके अलावा क्रेटा को 1.5 लीटर एमपीआई पेट्रोल और 1.5 लीटर यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन विकल्प के साथ भी पेश किया जाएगा।

ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें, तो अपडेटेड क्रेटा 6-स्पीड मैनुअल, आईवीटी (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन), 7-स्पीड डीसीटी (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की पेशकश करेगी। आपको बता दें कि टर्बो पेट्रोल इंजन केवल 7-स्पीड डीसीटी के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Classic 350 को घर लाने के लिए इससे बढ़िया EMI प्लान नहीं मिलेगा, मात्र इतने रुपये में बनेगी बात