Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta Facelift की पहली तस्वीर आई सामने, देखिए डिजाइन और इंटीरियर अपडेट

हुंडई ने पिछले हफ्ते क्रेटा के डिजाइन स्केच का खुलासा किया था और मॉडल की वास्तविक छवियों का नवीनतम सेट कुछ प्रमुख बाहरी डिजाइन हाइलाइट्स को अब तक के सबसे स्पष्ट रूप में सामने लाता है। उदाहरण के लिए फ्रंट बम्पर बिल्कुल नया है और इसमें अपडेटेड हेड लाइट और डीआरएल डिजाइन मिलता है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 10 Jan 2024 11:04 AM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Creta Facelift की आधिकारिक तस्वीर सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। 2024 Hyundai Creta को 16 जनवरी को भारतीय कार बाजार में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। इसको लेकर कंपनी ने कई टीजर भी जारी किए हैं। हुंडई ने आज यानी बुधवार को Creta Facelift की ऑफिशियल तस्वीरें पेश की हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta की नई तस्वीरें 

2015 में पहली बार लॉन्च की गई Hyundai Creta अपने सेगमेंट में एक पावर प्लेयर बनी हुई है और ये 9 लाख से अधिक यूनिट बिक्री के साथ, पूरे ऑटोमोटिव बाजार में एक ब्लॉकबस्टर हिट है। 2024 हुंडई क्रेटा मॉडल की अपार सफलता को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही है और इसके एक्सटीरियर डिजाइन में कई अपडेट के साथ नए फीचर्स और हुड के नीचे एक टर्बो पेट्रोल मोटर भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta Facelift vs Kia Seltos Facelift: दोनों में किसे खरीदना ज्यादा फायदे का सौदा? यहां देखिए डिटेल्स

नया डिजाइन स्केच

हुंडई ने पिछले हफ्ते क्रेटा के डिजाइन स्केच का खुलासा किया था और मॉडल की वास्तविक छवियों का नवीनतम सेट कुछ प्रमुख बाहरी डिजाइन हाइलाइट्स को अब तक के सबसे स्पष्ट रूप में सामने लाता है। उदाहरण के लिए, फ्रंट बम्पर बिल्कुल नया है और इसमें अपडेटेड हेड लाइट और डीआरएल डिजाइन मिलता है।

अधिक मस्कुलर अपील के लिए सामने वाले बम्पर को भी फिर से तैयार किया गया है। 2024 हुंडई क्रेटा के पीछे एक स्ट्रेच्ड लाइट बार है, जबकि टेल लाइट डिजाइन पर भी दोबारा काम किया गया है। यहां बम्पर को भी अपडेट किया गया है।

यह भी पढ़ें-Toyota जल्द लेकर आएगी ये 7 सीटर फैमिली एसयूवी, देंखे क्या होंगी संभावित खूबियां

वेरिएंट और बुकिंग डिटेल 

नई हुंडई क्रेटा सात व्यापक वेरिएंट में उपलब्ध होगी। अपडेटेड क्रेटा E, EX, S, S(O), SX, SX Tech, SX (O) वेरिएंट में आएगी। इसकी बुकिंग इस महीने की शुरुआत में 25,000 रुपये की टोकन राशि पर शुरू की गई थी। क्रेटा को या तो कंपनी की डीलरशिप पर या हुंडई के क्लिक टू बाय ऑनलाइन बिक्री चैनल के माध्यम से बुक किया जा सकता है।