Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta Launch: डीलरशिप पर पहुंची अपडेटेड हुंडई क्रेटा, तस्वीरों में देखिए डिजाइन अपडेट

सोशल मीडिया पर डीलरशिप यार्ड में देखी गई एसयूवी की कुछ नई तस्वीरें साझा की जा रही हैं। तस्वीरों में नजर आ रहा है कि 2024 Hyundai Creta मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी बल्की और मस्कुलर दिखती है। ये अब बिल्कुल नए एलईडी लाइटिंग एलीमेंट और एक लाइटबार के साथ आती है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 12 Jan 2024 10:08 AM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Creta को डीलरशिप पर देखा गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India Limited की ओर से उनकी सबसे पॉपुलर एसयूवी Creta को नए अवतार में पेश किया जाना है। कंपनी इसे भारतीय बाजार में 16 जनवरी को लॉन्च करेगी।

Hyundai ने हाल ही में इसकी ऑफिशियल इमेज जारी की थीं और अब इसे कंपनी ने डीलरशिप पर भी भेजना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर डीलरशिप यार्ड में देखी गई एसयूवी की कुछ नई तस्वीरें साझा की जा रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Avtansh Singh Chahar (@itsavtanshsingh)

तस्वीरों में दिखी डिजाइन 

तस्वीरों में नजर आ रहा है कि 2024 Hyundai Creta मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी बल्की और मस्कुलर दिखती है। ये अब बिल्कुल नए एलईडी लाइटिंग एलीमेंट और एक लाइटबार के साथ आती है।

यह भी पढ़ें- Raptee Energy ने पेश की दुनिया की पहली High Voltage E-Motorcycle, जानिए खासियत

इसमें नई ग्रिल, स्किड प्लेट और दोबारा डिजाइन किया गया बंपर भी है। नई क्रेटा को Tucson और Venue की तरह एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप ऊपर स्थित हैं जबकि मेन हेडलैंप यूनिट बम्पर में नीचे स्थित है।

साइड प्रोफाइल में कितना बदलाव? 

साइड की बात करें, तो इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। साइड पैनल कमोबेश एक जैसे ही हैं, जिनमें उभरे हुए व्हील आर्च और सी-पिलर से होकर गुजरने वाला एक सिल्वर पीस दिया गया है।

बदल गया रियर डिजाइन 

इसका रियर डिजाइन बिल्कुल नया है। टेलगेट में एलईडी टेल लैंप का एक नया सेट है, जो पतला है और एक लाइटबार के माध्यम से जुड़ा हुआ है।

ऑफर में एक रियर स्पॉइलर और एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप भी है। इसके अलावा बंपर को भी दोबारा डिजाइन किया गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Avtansh Singh Chahar (@itsavtanshsingh)

2024 Hyundai Creta Facelift को मिला ADAS 

हुंडई ने पहले ही नई क्रेटा के साथ आने वाले फीचर्स का खुलासा कर दिया है। इसमें Alcazar का नया डिजिटल इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर मिलेगा।

इसके अलावा ये पॉपुलर एसूवी अब एडास तकनीक से लैस होगी, जिसमें 19 सेफ्टी फीचर्स शामिल होंगे। ब्रांड ने प्लेटफॉर्म पर भी फिर से काम किया है जिससे क्रैश टेस्ट रेटिंग को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Sonet इन अपडेट के साथ आज होगी लॉन्च, जानिए संभावित कीमत से लेकर माइलेज तक की डिटेल