Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Creta को मिलेगा Level 2 ADAS सिस्टम, 6 एयरबैग और पैनोरमिक सनरूफ के साथ 16 जनवरी को होगी लॉन्च

2024 Hyundai Creta को 6 एयरबैग ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं। इसे लेवल 2 एडास सिस्टम भी दिया जाएगा जिसमें 19 सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। हुंडई का कहना है कि उन्होंने कार की फ्लोर साइड सिल और क्रैश पैड को और मजबूत किया है। 2022 में एसयूवी ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 3 स्टार स्कोर किया।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 05 Jan 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Creta को Level 2 ADAS मिलने वाला है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India Limited की ओर से 16 जनवरी को घरेलू बाजार में 2024 Creta को लॉन्च किया जाएगा। कार निर्माता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एसयूवी का नया टीजर जारी किया है। नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग 25,000 रुपये की टोकन राशि पर पहले से ही खुली है। ब्रांड ने इसके सेफ्टी फीचर्स और इंटीरियर की डिटेल अनवील कर दी है।

2024 Hyundai Creta को मिलेंगे ये फीचर्स

सेफ्टी की बात करें, तो 2024 Hyundai Creta को 6 एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं। इसे लेवल 2 एडास सिस्टम भी दिया जाएगा, जिसमें 19 सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं।

यह भी पढे़ं- 2024 Jeep Meridian भारत में ADAS टेक के साथ हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

2024 Hyundai Creta में 26.03 सेमी मल्टी-डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर दिया जाएगा, जिसे अल्कज़ार में भी देखा जा सकता है। इसमें ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे पावर ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड सीट्स होंगी। नए 26.03 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्टम में 70 से अधिक कनेक्टिविटी फीचर्स, इन-बिल्ट नेविगेशन, मल्टी-लैंग्वेज सपोर्ट और बोस साउंड सिस्टम मिलेगा।

BNCAP में करेगी बेहतर प्रदर्शन

हुंडई का कहना है कि उन्होंने कार की फ्लोर, साइड सिल और क्रैश पैड को और मजबूत किया है। 2022 में एसयूवी ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 3 स्टार स्कोर किया। इसलिए, ऐसी संभावना है कि जब नई क्रेटा भारत एनसीएपी के तहत क्रैश टेस्ट के लिए जाएगी तो स्कोर में सुधार होगा।

वेरिएंट और इंजन विकल्प  

कंपनी ने पुष्टि की है कि 2024 Hyundai Creta को सात वेरिएंट्स - ई, ईएक्स, एस, एस (ओ), एसएक्स, एसएक्स टेक और एसएक्स (ओ) में पेश किया जाएगा। इसमें 6 मोनो-टोन और 1 डुअल-टोन रंग विकल्प होंगे। इसके अलावा, मिड साइज एसयूवी को 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर एमपीआई पेट्रोल, 1.5 लीटर यू2 सीआरडीआई डीजल और 1.5 लीटर कप्पा टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन होगा।

यह भी पढ़ें- साल भर में 2 लाख लोगों ने खरीदी Royal Enfield की ये सबसे किफायती बाइक, 2 नए कलर ऑप्शन के साथ और बिखेरेगी जलवा