Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Hyundai Kona हुई रिवील, साइज और स्पेस के मामले में दिल जीत लेगी

2024 Hyundai Kona को न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में रिवील कर दिया गया है। कंपनी ने 2024 Hyundai Kona के प्लेटफॉर्म को इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन के साथ डेवलप किया है। 2024 Hyundai Kona 418 किमी तक की रेंज पेश करने का दावा करती है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 10 Apr 2023 08:18 PM (IST)
Hero Image
2024 Hyundai Kona revealed at the New York International Auto Show

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरियन कार निर्माता कंपनी Hyundai ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में नवीनतम कोना इलेक्ट्रिक कार से परदा उठा दिया है। Hyundai Kona के इस सेकेंड जेनरेशन मॉडल को वहां के बाजार में Compact SUV सेगमेंट में रखा जाएगा। कंपनी ने 2024 Hyundai Kona के प्लेटफॉर्म को इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन के साथ डेवलप किया है। मौजूदा Hyundai Kona से कितनी अलग है ये कार, आइए आपको बताते हैं।

डायमेंशन और पॉवरट्रेन

2024 Hyundai Kona के डायमेंशन में बदलाव किया गया है।कार पहले से बड़ी और स्पेस वाली हो गई है। डायमेंशन की बात करें तो ये कार 104.7 इंच की व्हीलबेस लंबाई के साथ आती है। इसमें 64.8-kWh का बैटरी पैक लगाया गया है। 2024 Hyundai Kona 418 किमी तक की रेंज पेश करने का दावा करती है। इस इलेक्ट्रिक कार का पॉवरट्रेन 201 hp का पावर आउटपुट और 255 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

इंटीरियर

कंपनी ने बताया कि 2024 Hyundai Kona के इंटीरियर को विशेष रूप से 'रहने की जगह' और ग्राहकों की जीवन शैली को दर्शाने के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी ने नई जनरेशन की इस इलेक्ट्रिक कार में अच्छा-खासा इंटीरियर स्पेस ऑफर किया है। इसमें 12.3-इंच पैनोरमिक डिस्प्ले स्क्रीन के साथ एक फ्लोटिंग हॉरिजेंटल सी-पैड दिया गया है। साथ ही इसका गियर सेलेक्टर अब स्टीयरिंग व्हील के पीछे कर दिया गया है।

फीचर्स

2024 Hyundai Kona में स्पोर्ट्स बैटरी प्रीकंडीशनिंग फीचर दिया जाएगा जो ठंडे तापमान में सुरक्षित चार्जिंग और पावर प्रदर्शन सुनिश्चित करती है। साथ ही इसमें नया चार्जिंग पोर्ट डोर लैंप भी दिया जाएगा जो रात में ड्राइवर को मदद करेगा। इसके अलावा Hyundai Kona फॉरवर्ड 'फंक' स्टोरेज, एक्टिव ग्रिल शटर, एक्सटीरियर व्हीकल-टू-लोड (वी2एल) क्षमता, आई-पेडल ड्राइविंग मोड और स्मार्ट रीजेनरेटिव सिस्टम के साथ आती है।

भारत में कब होगी लॉन्च?

फिलहाल तो कंपनी ने 2024 Hyundai Kona को न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में प्रदर्शित किया है। कंपनी यहां इसे Compact SUV के रूप में बेचने वाली है। भारत में 2024 Hyundai Kona की बिक्री को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।