Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Kia Carnival के लिए कल से शुरू होगी बुकिंग, तीन अक्‍टूबर को होगी भारत में लॉन्‍च

वाहन निर्माता Kia मोटर्स की ओर से जल्‍द ही नई एमपीवी के तौर पर Kia Carnival को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी की ओर से एमपीवी के लिए बुकिंग (2024 Kia Carnival Bookings) को सोमवार से शुरू कर दिया जाएगा। किआ की ओर से कार्निवल को कब लॉन्‍च किया जाएगा। एमपीवी के लिए कितने रुपये देकर बुकिंग करवाई जा सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 15 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Kia की ओर से Carnival के लिए 16 सितंबर से शुरू होगी बुकिंग।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की वाहन निर्माता Kia की ओर से भारत में बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए कई नई कारों को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। जल्‍द लॉन्‍च होने वाली एमपीवी Kia Carnival के लिए कल से आधिकारिक तौर पर बुकिंग को शुरू कर दिया जाएगा। लग्‍जरी एमपीवी को कब तक लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

2024 Kia Carnival Bookings Date

किआ की ओर से लग्‍जरी एमपीवी के तौर पर कार्निवल को अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया जाएगा। इसके पहले कंपनी 16 सितंबर से इसके लिए आधिकारिक तौर पर दो लाख रुपये में बुकिंग लेना शुरू देगी। जानकारी के मुताबिक कुछ डीलर्स की ओर से कार्निवल के लिए पहले से ही एडवांस बुकिंग लेना शुरू कर दिया गया था। फिलहाल एमपीवी को लेकर कंपनी की ओर से फीचर्स, इंजन, कीमत सहित अन्‍य किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Kia EV3 फुल चार्ज पर चलेगी 600 km तक, 30 मिनट में होगी 80% तक चार्ज

टॉप वेरिएंट में आएगी Kia Carnival

रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia Carnival को सिर्फ एक ही वेरिएंट में सीबीयू के तौर पर लॉन्‍च किया जा सकता है। इसके सिर्फ टॉप वेरिएंट को ही भारत में ऑफर किया जा सकता है। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। साथ ही एक्‍सटीरियर में दो से तीन रंगों का विकल्‍प मिलेगा।

2024 Kia Carnival Features

एमपीवी में 12.3 इंच के डिस्‍प्‍ले, डैशकैम, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, एंबिएंट लाइट्स, ड्यूल सनरूफ, आरामदायक सीटें, सिंगल टोन इंटीरियर के साथ ही सेफ्टी के लिए भी कई फीचर्स दिए जाएंगे।

2024 Kia Carnival Engine

Kia Carnival की नई जेनरेशन में दमदार इंजन भी मिलेगा। इसमें 2.2 लीटर की क्षमता का डीजन इंजन दिया जाएगा जो इसकी पिछली जेनरेशन में भी मिलता था। इसके अलावा एमपीवी को दो और इंजन के विकल्‍प के साथ लाया जा सकता है, जिसमें टर्बो को भी ऑफर किया जाएगा।

कब होगी लॉन्‍च

किआ की ओर से कार्निवल को प्रीमियम एमपीवी सेगमेंट में लाया जाएगा। नई जेनरेशन मॉडल को सीबीयू के तौर पर लाया जाएगा, जिस कारण इसकी कीमत 50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला किसी गाड़ी से नहीं होगा, लेकिन एमपीवी सेगमेंट में इनोवा हाइक्रॉस से इसे चुनौती मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक इसे तीन अक्‍टूबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kia ने दिखाई दो गाड़ियों की झलक, ICE और इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तीन अक्‍टूबर को होंगी लॉन्‍च