Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Kia Sonet Facelift भारतीय बाजार में लॉन्च, 7.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत; देखिए पहले से कितनी बदली

2024 Kia Sonet Facelift को पूरी तरह से नया फ्रंट फेशिया दिय गया है। बड़े क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ नए एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ सब-4-मीटर एसयूवी के फ्रंट को काफी नया रूप दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसे Lavel 1 ADAS के रूप में सबसे बड़ा बदलाव मिला है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 12 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
2024 Kia Sonet Facelift भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India ने अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Sonet को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। 2024 Kia Sonet Facelift को आप 8 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। इसे 3 ट्रिम लाइन्स और कई वेरिएंट में पेश किया गया है।

2024 Kia Sonet Facelift की कीमत

मॉडल को बेस-स्पेक वेरिएंट के लिए 7.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और ये कीमतें टॉप-ऑफ-द-लाइन एक्स-लाइन ट्रिम के लिए 15.69 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक जाती हैं।

यह भी पढ़ें- Two-Wheeler की ऑनरशिप को कैसे करें Online Transfer? यहां जानिए स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

2024 Kia Sonet Facelift का डिजाइन

2024 Kia Sonet Facelift को पूरी तरह से नया फ्रंट फेशिया दिय गया है। बड़े क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलाइट सेटअप के साथ नए एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ, सब-4-मीटर एसयूवी के फ्रंट को काफी नया रूप दिया गया है। इसमें फिर से डिजाइन की गई स्किड प्लेट्स के साथ एक ऑल न्यू फ्रंट बम्पर और वर्टिकल फॉग लैंप दिए गए हैं।

रियर की बात करें तो नई सोनेट में एक एलईडी लाइट बार है, जो दो सी-आकार के एलईडी टेल लैंप को जोड़ता है। इसके अतिरिक्त इसमें एक फिर से डिजाइन किया गया बम्पर और रूफ पर लगा हुआ स्पॉइलर शामिल है। एसयूवी नए डुअल-टोन 16-इंच अलॉय व्हील से लैस है।

इंटीरियर

अपडेटेज सोनेट में सेल्टोस से लिया गया 10.25 इंच का बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके नीचे एक नई छोटी स्क्रीन भी है, जो क्लाइमेंट कंट्रोल और और कुछ टॉगल कंट्रोल से रिलेटेड जानकारी शो करती है। इसके अतिरिक्त, किआ ने एसयूवी में सीटों के लिए अपल्होस्ट्री को नया रूप दिया है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसे Lavel 1 ADAS के रूप में सबसे बड़ा बदलाव मिला है। इसमें फ्रंट कोलिजन-अवॉइडेंस असिस्ट (एफसीए), लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट (एलवीडीए) और लेन फॉलोइंग असिस्ट (एलएफए) जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इसके अलावा सभी ट्रिम्स में 6 एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ईएससी स्टैंडर्ड रूप से मिलता है।

हाइयर ट्रिम्स में कॉर्नरिंग लैंप, फोर-वे संचालित ड्राइवर सीट और ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा भी आता है। इसके अलावा, टॉप-स्पेक सॉनेट में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, सनरूफ और एलईडी एम्बिएंट लाइटिंग सहित प्रीमियम फीचर्स बरकरार रहेंगे।

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Creta Launch: डीलरशिप पर पहुंची अपडेटेड हुंडई क्रेटा, तस्वीरों में देखिए डिजाइन अपडेट