Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Kia Sonet vs Tata Nexon: दोनों में किसे खरीदना फायदे का सौदा? जानिए कीमत से लेकर फीचर और वेरिएंट्स तक की डिटेल

Kia Sonet और Tata Nexon दोनों में अलग-अलग खूबिया हैं। हालांकि दोनों एसयूवी कुछ मामले में समान भी दिखती हैं। 2023 Tata Nexon की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपये रखी गई है और ये टॉप स्पेक वर्जन के लिए 15.50 लाख रुपये तक जाती है। अपडेटेड सोनेट को आप 7.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं और ये 15.69 लाख तक जाती है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 15 Jan 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
आइए, 2024 Kia Sonet और Tata Nexon के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India ने हाल ही में अपडेटेड Sonet SUV को नए अवतार में पेश किया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी है। भारतीय बाजार में ये सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Suzuki Brezza और Hyundai Venue जैसी कारों को टक्कर देगी।

Tata Nexon से भी इस एसयूवी का तगड़ा कंपटीशन होने वाला है। अपने इस लेख में हम इन दोनों के बारे में ही जानने वाले हैं। आपको बता दें कि नेक्सॉन को भी साल 2023 के अंत में अपडेट मिला है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Classic 350 को घर लाने के लिए इससे बढ़िया EMI प्लान नहीं मिलेगा, मात्र इतने रुपये में बनेगी बात

Kia Sonet और Tata Nexon में क्या अंतर?

Kia Sonet और Tata Nexon दोनों में अलग-अलग खूबिया हैं। हालांकि दोनों एसयूवी कुछ मामले में समान भी दिखती हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

इंजन

इंजन की बात करें, तो सोनेट दो पेट्रोल मोटर और एक डीजल यूनिट के साथ आती है। वहीं, नेक्सॉन में 1.2-लीटर रेवोट्रॉन मोटर और 1.5-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन मिलता है।

ट्रांसमिशन

ट्रांसमिशन विकल्पों के मामले में सोनेट को थोड़ी बढ़त मिल सकती है। इसका डीजल यूनिट अब अधिक मैनुअल और ऑटोमैटिक हो गया है, नेक्सॉन भी अपने दोनों इंजनों पर मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों प्रदान करता है।

सेफ्टी

दोनों मॉडलों की स्टाइलिंग एक-दूसरे से काफी अलग है, हालांकि रेशियो के मामले में दोनों लगभग समान हैं। एक ओर नई सोनेट एडास या एडवांस ड्राइवर-असिस्ट सिस्टम का दावा करती है, वहीं नेक्सॉन के 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

कीमत

2023 Tata Nexon की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपये रखी गई है और ये टॉप स्पेक वर्जन के लिए 15.50 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, अपडेटेड सोनेट को आप 7.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं और ये 15.69 लाख तक जाती है।

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Creta Facelift कल होगी लॉन्च, जानिए संभावित कीमत से लेकर सभी जरूरी डिटेल्स