Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले से कितना बदल गई है 2024 KTM 250 Duke? जानें इससे जुड़ी खास बातें

केटीएम ने नए इंजन की तकनीकी जानकारी का खुलासा नहीं किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि बाइक एक उल्टा फ्रंट फोर्क और एक ऑफसेट रियर मोनो-शॉक पर चलती है जबकि ब्रेकिंग को डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। KTM ने भारत में अपनी 250 Duke की थर्ड जेनरेशन लॉन्च कर दी है। आइये डिटेल में जानते हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 03 Dec 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
2024 KTM 250 Duke Top Key Features

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाल ही में 2024 KTM 250 Duke को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद से इस बाइक के इच्छुक खरीददार इसके बारे में जानना चाहते हैं। इसलिए इस खबर के माघ्यम से आपको 2024 KTM 250 Duke से जुड़ी खासियतों के बारे में। इसके अलावा आपको ये भी बताएंगे कि ये बाइक पहले से कितनी बदल चुकी है।

पहले से कितना बदल गई है ये बाइक

ये बाइक थर्ड जेनरेशन में अपडेट हो चुकी है। थर्ड जेनरेशन की केटीएम 250 ड्यूक को नई 390 ड्यूक की तरह ही कई अपडेट मिलते हैं। बाइक में अब मानक के रूप में राइड-बाय-वायर और क्विक-शिफ्टर मिलता है। नए LC4c सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन में एक रीडिजाइन किया गया सिलेंडर हेड और एक बड़ा एयरबॉक्स है। बाइक नए 2-पीस फ्रेम पर बेस्ड है। इसमें आपको नया व्हील और ब्रेक मिल जाएगा। ये बाइक वजन के मामले में लाइट वेट रहे इसके लिए कंपनी ने थोड़ा मोडिफिकेशन किया है। नई KTM 250 Duke दो रंगों- इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और सिरेमिक व्हाइट में उपलब्ध है।

2024 KTM 250 Duke कितनी है कीमत

KTM ने भारत में अपनी 250 Duke की थर्ड जेनरेशन लॉन्च कर दी है। इस नेकेड स्ट्रीट बाइक की कीमत 2,39,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

कितना दमदार है इसका इंजन?

केटीएम ने नए इंजन की तकनीकी जानकारी का खुलासा नहीं किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि, बाइक एक उल्टा फ्रंट फोर्क और एक ऑफसेट रियर मोनो-शॉक पर चलती है, जबकि ब्रेकिंग को डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है।