Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Land Rover Discovery Sport भारतीय बाजार में लॉन्च, कीमत बढ़ने के साथ डिजाइन और इंटीरियर में हुए ये बदलाव

Land Rover India ने घरेलू बाजार में 2024 Land Rover Discovery Sport को लॉन्च कर दिया है। नई लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट की कीमत 67.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसमें अपडेटेड केबिन के साथ हल्का स्टाइलिंग अपग्रेड मिलता है। डिजाइन की बात करें तो इसमें ग्रिल लोअर बॉडी सिल्स और लोअर बंपर शामिल हैं और इन्हे ग्लॉस ब्लैक कलर में किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 16 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
2024 Land Rover Discovery Sport को नए अपडेट के साथ पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Land Rover India ने घरेलू बाजार में 2024 Land Rover Discovery Sport को लॉन्च कर दिया है। नई लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट की कीमत 67.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसमें अपडेटेड केबिन के साथ हल्का स्टाइलिंग अपग्रेड मिलता है।

ये एसयूवी को लैंड रोवर रेंज के बाकी हिस्सों के अनुरूप लाता है। डिस्कवरी स्पोर्ट को पिछले साल जून में वैश्विक स्तर पर अपडेट किया गया था और अब इसे भारत में पेश किया जा रहा है।

डिजाइन अपडेट 

डिजाइन की बात करें, तो इसमें ग्रिल, लोअर बॉडी सिल्स और लोअर बंपर शामिल हैं और इन्हे ग्लॉस ब्लैक कलर में किया गया है। ग्लोस ब्लैक डिटेलिंग व्हील आर्च तक फैली हुई है, साथ ही फ्रंट एयर इनटेक की थ्री-लाइन सिग्नेचर इसे एक विशिष्ट लुक देती है। एसयूवी में नए 19-इंच डायमंड-टर्नड फिनिश अलॉय व्हील भी मिलते हैं, जबकि लैंड रोवर ने इसमे नया वेरेसिन ब्लू रंग विकल्प जोड़ा है।

यह भी पढ़ें- FASTag KYC कराने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स, ये है ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड का पूरा प्रोसेस

इंटीरियर 

इंटीरियर की बात करें, तो इसमें पुरानी स्क्रीन को इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए नए 11.4-इंच कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले से बदल दिया गया है। सेंटर कंसोल को रेंज रोवर और डिफेंडर मॉडल की तरह अधिक न्यूनतम लुक के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा नई  डिफेंडर में पैनोरमिक सनरूफ और 3डी सराउंड कैमरे के साथ सभी जरूरी फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन 

केवल डायनेमिक एसई ट्रिम में उपलब्ध, 2024 डिस्कवरी स्पोर्ट के इंजन विकल्पों में 245 बीएचपी और 365 एनएम पीक टॉर्क वाला समान 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है, जबकि 2.0-लीटर इंजीनियम डीजल 201 बीएचपी और 430 एनएम पीक टॉर्क विकसित करता है। दोनों ही यूनिट 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Creta facelift भारतीय बाजार में 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च, जानिए पहले से कितनी बदली