Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Suzuki Swift Facelift से उठा पर्दा, इंटरनेशनल मार्केट में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या हुए बदलाव

Maruti Suzuki Swift Facelift वाहन निर्माता कंपनी ने ये पुष्टि की है की नई स्विफ्ट में डुअल सेंसर ब्रेक सपोर्ट मिलेगा जिससे टकराव को कम करने वाली ब्रेकिंग एक एडेप्टिव हाई बीम सिस्टम और एक ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेगा। हालांकि अभी इस कार से जुड़ी और भी फीचर्स की जानकारी सामने नहीं आई है। टोक्यो मोटर शो में इसकी आधिकारिक शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 04 Oct 2023 12:14 PM (IST)
Hero Image
(प्रतीकात्मक तस्वीर) 2024 Suzuki Swift Facelift से उठा पर्दा

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है आपको बता दे जापान के वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 26 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच होने वाले टोक्यो मोटर शो में अपनी नई स्विफ्ट को पेश कर सकती है। आपको बता दें, नेक्स्ट जेनरेशन के स्विफ्ट की शुरुआत 2024 से हो सकती है। वहीं, टोक्यो मोटर शो में आधिकारिक शुरुआत से पहले सुजुकी स्विफ्ट कॉन्सेप्ट का अनावरण कर दिया गया है।

इसका डिजाइन काफी दमदार होगा। कंपनी अभी के जनरेशन के मुकाबले इस स्विफ्ट के लुक को काफी आकर्षक बनाएगी जो थोड़े स्पोर्टियर टच को भी एड करेगी। इस कार के हुड में एक बड़ा बदलाव मिल सकता है सुजुकी के फ्रंट एंड को भी नया रूप दिया गया है। इसमें दोबारा डिजाइन की गई ग्रिल और फ्रंट चिन पर स्लीक सिल्वर फिनिश दी गई है। खासतौर से सुजुकी के लोगो और फ्रंट ग्रिल में बदलाव हो सकता है।।

बंपर को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है

अब इस कार के बैक की बात करें तो इसके बंपर को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है। इसमें संशोधित टेल लैंप के ऊपर कैरेक्टर लाइन भी मिलती है। इसके अलावा नया अलॉय व्हील डिजाइन किया गया है। जो लुक को काफी दमदार बनाता है।

इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा

इस कार के अंदर काफी शानदार डिजाइन मिलेगा। इस नई स्विफ्ट में फ्रोंक्स और विटारा ब्रेज़ा से स्विचगियर भी शामिल है, जिसमें 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील और एचवीएसी कंट्रोल के लिए टॉगल स्विच भी मिलेगा।

पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट में आ सकती है

अभी तक कंपनी ने इस कार के इंजन को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन कंपनी इसमें एक दमदार इंजन दे सकती हैं।भारतीय बाजार में, मौजूदा पीढ़ी की स्विफ्ट में 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन है, जो 90 बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करती है,ये  5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड एएमटी के साथ जुड़ी हुई है ।  भारत-स्पेक स्विफ्ट पेट्रोल और सीएनजी दोनों वेरिएंट पेश करती है।

टोक्यो मोटर शो

वाहन निर्माता कंपनी ने ये पुष्टि की है की नई स्विफ्ट में डुअल सेंसर ब्रेक सपोर्ट मिलेगा जिससे टकराव को कम करने वाली ब्रेकिंग , एक एडेप्टिव हाई बीम सिस्टम और एक ड्राइवर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेगा। हालांकि अभी इस कार से जुड़ी और भी फीचर्स की जानकारी सामने नहीं आई है। लोग टोक्यो मोटर शो में इसकी आधिकारिक शुरुआत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कार अगले साल तक सड़क पर आ सकती है।

यह भी पढ़ें-

Maruti Swift होगी पहले से दमदार, जानें किन फीचर्स के साथ हो सकती है लॉन्च