Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nissan Magnite Facelift के लिए शुरू हुई बुकिंग, चार अक्‍टूबर को भारतीय बाजार में होगी लॉन्‍च

जापानी वाहन निर्माता Nissan की ओर से भारतीय बाजार में बजट सेगमेंट एसयूवी के तौर पर Magnite को ऑफर किया जाता है। कंपनी इस एसयूवी के Facelift वर्जन को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्‍च से पहले इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है। किस तरह से और कितनी कीमत में बुकिंग (Nissan Magnite Facelift Bookings) करवाई जा सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 29 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Nissan Magnite Facelift के लिए बुकिंग हुई शुरू, जानें कब होगी लॉन्‍च।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी वाहन निर्माता Nissan की ओर से एंट्री लेवल एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Magnite के Facelift वर्जन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। लॉन्‍च से पहले एसयूवी के लिए बुकिंग को शुरू कर दिया गया है। कितने रुपये में इसकी बुकिंग करवाई जा सकती है। लॉन्‍च के समय संभावित कीमत क्‍या हो सकती है। किस तरह के फीचर्स के साथ इसे लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

शुरू हुई बुकिंग

निसान की ओर से मैग्‍नाइट एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन के लिए बुकिंग को शुरू कर दिया गया है। डीलरशिप पर ऑफलाइन और वेबसाइट पर ऑनलाइन इसके लिए बुकिंग करवाई जा सकती है। एडवांस बुकिंग के लिए 11 हजार रुपये देने होंगे।

यह भी पढ़ें- अगले साल तीन एसयूवी लॉन्‍च करेगी Maruti Suzuki, एक ईवी भी होगी शामिल

रिपोर्ट्स से मिली जानकारी

कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा एसयूवी Nissan Magnite के फेसलिफ्ट वर्जन में ज्‍यादातर कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे। इसके इंजन में किसी तरह के बदलाव की उम्‍मीद कम है।

क्‍या होंगे बदलाव

जानकारी के मुताबिक इसके इंजन में किसी भी तरह के बदलाव की संभावना कम है। इसके फ्रंट बंपर, हेडलाइट्स और टेल लाइट्स के साथ ही ग्रिल में बदलाव किया जाएगा और रियर में भी बंपर और अलॉय व्‍हील्‍स में भी बदलाव करने के बाद इसे नयापन देने की कोशिश की जा सकती है। इंटीरियर में भी बदलाव किए जा सकते हैं।

फीचर्स और सेफ्टी होगी बेहतर

कंपनी की ओर से सोशल मीडिया पर लॉन्‍च से पहले कुछ टीजर जारी किए गए हैं। जिनमें इसके फीचर्स की जानकारी दी गई है। साथ ही यह भी बताया गया है कि फेसलिफ्ट वर्जन को पहले से ज्‍यादा सुरक्षित बनाया जाएगा। इसके फेसलिफ्ट वर्जन में 20 से ज्‍यादा फर्स्‍ट इन सेगमेंट फीचर्स के साथ ही 55 से ज्‍यादा एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स को दिया जाएगा। 

किनसे होगा मुकाबला

भारतीय बाजार में Nissan की ओर से Magnite को एंट्री लेवल एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला Tata Punch, Renault Kiger, Citroen Basalt, Toyoyta Taisor, Maruti Fronx, Mahindra XUV 3XO जैसी एसयूवी के साथ होता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से इसके फेसलिफ्ट वर्जन को चार अक्‍टूबर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। मौजूदा समय में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत छह लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत में 40 से 50 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। चार अक्‍टूबर को लॉन्‍च के बाद पांच अक्‍टूबर से इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Nissan ने फिर जारी किया नया टीजर, मिली Magnite Facelift के इन फीचर्स की जानकारी

View this post on Instagram

A post shared by Nissan India (@nissan_india)