Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Renault Duster की सामने आई ऑफिशियल तस्वीरें, साल के अंत तक देगी भारत में दस्तक

2024 Renault Duster की ऑफिशियल तस्वीरें सामने आई हैं। जिनमें आगामी गाड़ी का डिजाइन साफतौर पर देखने को मिला है। डिजाइन के मामले में यह लगभग डेसिया डस्टर के समान है लेकिन लोगो और ब्रांडिंग के मामले में इसमें हल्के से बदलाव दिखाई देते हैं। रेनो ने डस्टर एसयूवी को एक शार्प फेस के साथ अपडेट किया है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 10 Feb 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
2024 Renault Duster की ऑफिशियल तस्वीरें सामने आई हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी Renault ने वैश्विक बाजार में 2024 डस्टर का खुलासा किया है। यह गाड़ी भारतीय बाजार में इस साल के अंत तक लॉन्च होगी। हाल ही में इस आगामी गाड़ी की ऑफिशियल तस्वीरें सामने आई हैं। जिनमें इसका डिजाइन साफतौर पर पता चलता है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं। 

डिजाइन

डिजाइन के मामले में यह लगभग डेसिया डस्टर के समान है लेकिन लोगो और ब्रांडिंग के मामले में इसमें हल्के से बदलाव दिखाई देते हैं। रेनो ने डस्टर एसयूवी को एक शार्प फेस के साथ अपडेट किया है जिसमें वाई-आकार की एलईडी हेडलाइट यूनिट, नए लुक वाली ग्रिल पर एलईडी डीआरएल, नया बम्पर शामिल है जो एसयूवी को पहले की तुलना में अधिक प्रभावशाली बनाता है।

इंजन

भारत में किन इंजन विकल्पों के साथ इसे पेश किया जाएगा। इसकी जानकारी फिलहाल नहीं आई है। हालांकि वैश्विक बाजार में 2024 डस्टर को तीन इंजन विकल्प मिलते हैं।

जिसमें 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन है जो दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसकी क्षमता 140 बीएचपी की शक्ति और 148 एनएम टॉर्क देने की है।

इस प्लेटफॉर्म पर है आधारित

2024 डस्टर सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो एक फ्लेक्सीबल प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग सबसे पहले नवीनतम सैंडेरो और लोगान मॉडल पर किया गया था, फिर जॉगर पर किया गया था। नए प्लेटफॉर्म ने यात्रियों और सामान के लिए जगह बढ़ाने में मदद की है और एसयूवी के इलेक्ट्रिफिकेशन में भी मदद की है।

कब होगी लॉन्च

इस गाड़ी की लॉन्च टाइमलाइन के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद है कि इसे साल के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- 2025 Kia Carnival Hybrid का वैश्विक स्तर पर हुआ अनावरण, जानिए किन खूबियों से है लैस