Move to Jagran APP

Rolls-Royce Ghost फेसलिफ्ट हुई पेश, कार कनेक्टिविटी से लेकर एक्सटीरियर में हुए कई बदलाव

Rolls-Royce Ghost facelift को पेश किया गया है। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसकी भारत में कीमत 6.95 करोड़ रुपये से 7.95 करोड़ रुपये के बीच रहने वाली है। इसमें वायरलेस हेडफोन सेंटर कंसोल में USB-C पोर्ट जैसे अपडेट दिए गए हैं। वहीं नई सीरीज II कलिनन से मिलता-जुलता  ब्लॉकियर स्टाइलिंग दिया गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Rolls Royce Ghost Facelift को पेश किया गया।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रोल्स-रॉयस घोस्ट के फेसलिफ्ट को पेश किया गया है। इसे इंटीरियर कस्टमाइज़ेशन और बेहतर तकनीक पर ज्यादा ध्यान देने के साथ अपडेट किया गया है। रोल्स रॉयस घोस्ट खरीदने वाले लोग कार की कीमत की 10 फीसदी राशि कस्टमाइजेशन पर खर्च करते हैं।

Rolls-Royce Ghost facelift: इंटीरियर

रोल्स-रॉयस घोस्ट फेसलिफ्ट में इंटीरियर में नए फीचर्स मिले हैं। कंपनी ने ग्राहकों के जरिए किए जाने वाले कस्टमाइजेशन को देखते हुए कई नए एक्सेसरीज ऑप्शन को पेश किया है, जिसमें ग्रे स्टैंड ऐश और डुअलिटी ट्विल शामिल है। ग्रे स्टेन्ड ऐश हाथ से रंगी हुई ऐश वुड है, जिसे बहुत ही छोटे कणों से तैयार किया जाता है। डुअलिटी ट्विल बांस से बुना हुआ कपड़ा है, इसका डिजाइन बोट की रस्सियों पर बेस्ड है। इसमें रियर इंफोटेनमेंट सिस्टम को वायरलेस हेडफोन, सेंटर कंसोल में USB-C पोर्ट और एम्पलीफायर को अपग्रेड किया है।

यह भी पढ़ें- नई Mercedes E-Class LWB भारत में हुई लॉन्च; कीमत 78.5 लाख रुपये, BMW 5 Series LWB को देगी टक्कर

Rolls-Royce Ghost facelift: फीचर्स

इसके डैशबोर्ड की चौड़ाई में एक अपग्रेडेड ग्लास पैनल दिया गया है। इसके कार कनेक्टिविटी को काफी बढ़ाया गया है। जिससे पीछे के पैसेंजर दो स्ट्रीमिंग डिवाइस को अपनी स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते हैं।

Rolls-Royce Ghost facelift: एक्सटीरियर

नई कार में ब्लॉकियर स्टाइलिंग है, जो नई सीरीज II कलिनन से मिलती-जुलती है। इसके फ्रंट बम्पर का निचला ग्रिल छोटा है और डेटाइम-रनिंग लाइट दी गई है। इसके रियर लाइट्स को एक नया बैंडेड डिजाइन दिया गया है।

Rolls-Royce Ghost facelift: इंजन

इसमें पुराने वेरिएंट की तरह ही प्लेनर सस्पेंशन सिस्टम और ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.75-लीटर V12 का इंजन दिया गया है। इसका इंजन दो पावर आउटपुट के साथ आया है, जो 563hp और 592 hp है। 592 hp की पावर ब्लैक बैज वेरिएंट में मिलती है। इस मॉडल में बढ़ा हुआ ब्रेक बाइट पॉइंट, कम पेडल ट्रैवल और थ्रॉटल के 90 फीसद ओपन होने पर 50 प्रतिशत तेज गियर परिवर्तन के साथ लो ड्राइव मोड भी दिया गया है।

Rolls-Royce Ghost facelift: कीमत

रोल्स रॉयस घोस्ट फेसलिफ्ट की कीमत की बात करें तो यह भारत में 6.95 करोड़ रुपये से 7.95 करोड़ रुपये के बीच हो सकती है। यह जल्द ही भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Toyota Innova Hycross को चुनौती देने BYD ने लॉन्‍च की eMAX7 इलेक्ट्रिक एमपीवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 530 KM