Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Tata Altroz Racer को लॉन्च से पहले किया गया स्पॉट, बड़े टचस्क्रीन सहित इन खूबियों के साथ कर सकती है एंट्री

2024 Tata Altroz Racer हालिया परिक्षण से संकेत मिलता है कि आगामी गाड़ी में बाहरी तौर पर बदलाव देखने को नहीं मिल सकते हैं। यहां तक की पहियों को भी बरकरार रखा जा सकता है। इसके अलावा काली धारियों वाला बोनट और कई अन्य चीजें भी समान रहने की संभावना है। आइए इस आगामी गाड़ी के बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 27 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
2024 Tata Altroz Racer को लॉन्च से पहले किया गया स्पॉट

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने हाल ही में इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। कंपनी ने दो बैटरी पैक के साथ टाटा पंच ईवी को लॉन्च किया है। अब कंपनी एक और आगामी गाड़ी को लेकर चर्चा में है। दरअसल हाल ही में लॉन्चिंग से पहले 2024 Tata Altroz Racer को कुछ फीचर्स के साथ स्पॉट किया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

परिवर्तन के साथ आएगी गाड़ी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दिनों टाटा 1.2L पेट्रोल इंजन को विकसित कर रही है और साथ ही एक नए 1.5L पेट्रोल इंजन इंजन पर भी तेजी से काम कर रही है। नया इंजन अधिक पावर और टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। टाटा अल्ट्रोज रेसर को अब अल्ट्रोज आई-टर्बो की तुलना में अधिक शक्तिशाली ट्यून के साथ उत्सर्जन परीक्षण के साथ स्पॉट किया गया है।

आगामी गाड़ी को नई तकनीक और कई परिवर्तनों के साथ पेश किया जाएगा। वर्तमान समय वाहन निर्माता के पास नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड कॉन्फिगरेशन वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर स्टेलेंटिस सोर्स्ड टर्बो डीजल इंजन मौजूद है।

क्या होगा बदलाव

हालिया परिक्षण से संकेत मिलता है कि आगामी गाड़ी में बाहरी तौर पर बदलाव देखने को नहीं मिल सकते हैं। यहां तक की पहियों को भी बरकरार रखा जा सकता है। इसके अलावा काली धारियों वाला बोनट और कई अन्य चीजें भी समान रहने की संभावना है।

गौरतलब है कि टाटा अल्ट्रोज रेसर को ऑटो एक्पो 2023 के दौरान पेश किया गया था। इन दिनों खबर है कि इसमें वर्तमान में Altroz i-Turbo में प्रदान किए जाने वाले इंजन को इस गाड़ी में भी दिया जा सकता है। यह इंजन 125 बीएचपी की शक्ति और 225 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने का सामर्थ्य रखता है।

ये भी पढ़ें- Affordable Bikes Under 1 Lakh: 65 हजार कीमत और 70 KMPL का माइलेज, ये हैं बेस्ट फ्यूल एफिशिएंट बाइक