Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024 Tata Harrier और Safari की बुकिंग आज से शुरू, जानिए कब तक होंगी लॉन्च

सफारी एसयूवी के इंटीरियर को हैरियर फेसलिफ्ट एसयूवी की तरह ही अपडेट मिलने की संभावना है।टाटा मोटर्स की तीन-रो वाली फ्लैगशिप एसयूवी भी कई बदलावों के साथ आएगी। इनमें से कुछ में बोनट पर कनेक्ट लाइट बार के साथ नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप लंबवत स्थित हेडलाइट्स एक अपडेटेड ग्रिल और एलॉय पहियों का एक नया सेट शामिल है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
2024 Tata Harrier और Safari की बुकिंग आज से शुरू

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आज से ही टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। इन दोनों एसयूवी को अक्टूबर में लॉन्च करेगी। अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो ऑनलाइन पोर्टल या आस -पास के डीलरशिप पर जाकर मात्र 25 हजार रुपये में बुक सकते हैं। जैसे ही कंपनी इसके कीमतों की घोषणा करेगी उसके तुरंत बाद ही इसकी डिलीवरी भी शुरु हो जाएगी। इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस से है।

Tata Harrier, Safari facelift

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट और सफारी फेसलिफ्ट एसयूवी अगले कुछ हफ्तों में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। टाटा मोटर्स ने लॉन्च से पहले अपने सोशल मीडिया हैंडल पर हैरियर और सफारी दोनों फेसलिफ्ट एसयूवी को टीज किया है। दोनों मॉडलों में डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन सहित कई बदलाव हुए हैं। चलिए आपको बताते हैं इसके बारे और जानकारी देते हैं।

Tata Harrier, Safari facelift लुक

हैरियर फेसलिफ्ट एसयूवी नए फ्रंट फेस के साथ आएगी। इसमें प्रमुख बदलावों में एक अपडेटेड ग्रिल मिलता है। इसमें एक अपडेटेड ग्रिल मिलता है। दोनों ओर वर्टिकली स्प्लिट हेडलाइट सेटअप और बोनट पर फैले एलईडी डीआरएल मिलता है। पीछे की ओर इसमें कनेक्ट लाइट बार फीचर मिलता है जो सफारी फेसलिफ्ट को भी मिला है।

Tata Harrier, Safari facelift इंटीरियर

अंदर की तरफ इस कार में 12.30 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन,  10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा जो 2023 नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी में पेश किए गए के समान दिखता है। डैशबोर्ड नई हैरियर के केबिन के अंदर शानदार लुक है।  ये  एम्बिएंट लाइटिंग के साथ आएगी। नई हैरियर नए दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ एक बैकलिट पैनल के साथ आएगी जिसमें टाटा मोटर्स का लोगो और माउंटेड कंट्रोल दिखाई देंगे, जो नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट एसयूवी के अंदर पहली बार दिखाई दिए थे।

Tata Harrier, Safari facelift फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें पावर्ड टेलगेट्स, हार्मन ऑडियोवर्क्स के साथ 10 जेबीएल स्पीकर साउंड सिस्टम, पैडल शिफ्टर्स, 360 डिग्री कैमरा मिलता है। टाटा हैरियर के साथ-साथ नई सफारी में कम से कम 11 सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी। इसमें लेवल -2 एडीएएस तकनीक भी मिलेगा।

एक अपडेटेड ग्रिल मिलता है

टाटा मोटर्स की तीन-रो वाली फ्लैगशिप एसयूवी भी कई बदलावों के साथ आएगी। इनमें से कुछ में बोनट पर कनेक्ट लाइट बार के साथ नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, लंबवत स्थित हेडलाइट्स, एक अपडेटेड ग्रिल और एलॉय धातु पहियों का एक नया सेट शामिल है। पीछे की तरफ सफारी में कनेक्ट एलईडी टेल लाइट्स भी मिलेंगी।

सफारी एसयूवी के इंटीरियर को हैरियर फेसलिफ्ट एसयूवी की तरह ही अपडेट मिलने की संभावना है। अपडेटेड केबिन में नए फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डिजिटल लोगो के साथ नए दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील सेटअप और अन्य सुविधाएं पेश किए जाने की उम्मीद है।