Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 Aston Martin Vanquish की पहली झलक आई सामने, जल्द मारेगी एंट्री

कार का डिजाइन और पूरा बॉडी शेप एस्टन मार्टिन की सामान्य स्टाइल लैंग्वेज से अलग नहीं है और यह मौजूदा मॉडल के समान ही होगा। एस्टन मार्टिन ने 2019 में वैंक्विश विज़न कॉन्सेप्ट कार को प्रदर्शित किया था। इस साल के जिनेवा मोटर शो में 3.0-लीटर V6 इंजन आने की खबर थी जो करीब 700 बीएचपी की शक्ति देता था।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
2025 Aston Martin Vanquish का टीजर जारी किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Aston Martin Vanquish अगले साल वापसी के लिए तैयार है। ब्रिटिश कार निर्माता ने इसका टीजर अभियान शुरू कर दिया है। हाल ही में इसके इंजन के एग्जॉस्ट नोट्स का खुलासा भी किया गया है। एस्टन मार्टिन ने टीजर में लिखा है "ऑल विल बी वैंक्विश्ड" और आगामी कार के साउंडट्रैक की एक क्लिप दिखाई गई है। 2025 वैंक्विश अपडेटेड ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V12 के साथ आने वाली है और लॉन्च होने पर इसे DBS Grand Tourer की जगह प्लेस किया जाएगा।

डिजाइन अपडेट 

कार का डिजाइन और पूरा बॉडी शेप एस्टन मार्टिन की सामान्य स्टाइल लैंग्वेज से अलग नहीं है और यह मौजूदा मॉडल के समान ही होगा। वैंक्विश सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल को बरकरार रखेगा, जो अंडाकार हेडलैम्प के साथ पूरे फ्रंट फेशिया को कवर करता है, लेकिन इसमें एक अनूठा रियर एंड होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Cars: अगले 3-4 महीनों में एंट्री मारेंगी नई कार, MG Windsor EV से लेकर Tata Curvv ICE तक

— Aston Martin (@astonmartin) August 22, 2024

इंजन और स्पेसिफिकेशन 

एस्टन मार्टिन ने 2019 में वैंक्विश विज़न कॉन्सेप्ट कार को प्रदर्शित किया था। इस साल के जिनेवा मोटर शो में 3.0-लीटर V6 इंजन आने की खबर थी, जो करीब 700 बीएचपी की शक्ति देता था। इस प्रोजेक्ट को अंततः रद कर दिया गया और इसके बजाय वैनक्विश को एस्टन मार्टिन के ग्रैंड टूरर्स की पारंपरिक स्टाइल में वापस लाया जाएगा।

2025 Aston Martin Vanquish को DBS 770 Ultimate से ट्विन-टर्बो V12 इंजन मिलेगा। हालांकि, डिजाइन लैंग्वेज के मामले में बहुत कुछ नहीं बदला है। इंजन को काफी हद तक फिर से तैयार किया गया है। V12 ब्लॉक में नए टर्बोचार्जर और फ्यूल इंजेक्टर की एक जोड़ी है और पूरा सेटअप 824 बीएचपी की पीक पावर और 1,000 एनएम का अधिकतम टॉर्क देने का वादा करता है। बंद किए गए DBS में मूल यूनिट 760 बीएचपी और 900 एनएम का टॉर्क बनाती थी।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv EV को मिलेगी Upcoming Electric Cars से टक्कर, Maruti evx से लेकर Creta EV तक लिस्ट में शामिल