Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 Kia Carnival Hybrid का वैश्विक स्तर पर हुआ अनावरण, जानिए किन खूबियों से है लैस

2025 Kia Carnival Hybrid का वैश्विक स्तर पर अनावरण किया गया है। इसे साल के अंत तक बिक्री के लिए ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध करवाया जाएगा। 2025 कार्निवल हाइब्रिड में 1.6 लीटर टर्बो-हाइब्रिड इंजन होगा जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा यह इंजन 242 बीएचपी की शक्ति और 367 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। आइए इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 10 Feb 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
2025 Kia Carnival Hybrid साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Kia ने पिछले साल वैश्विक बाजार में नई पीढ़ी के कार्निवल का अनावरण किया था और अब ब्रांड ने कार्निवल के लिए एक नया हाइब्रिड पावरट्रेन लॉन्च किया है। कंपनी ने कार्निवल HEV नाम दिया है। इसे चार चार ट्रिम स्तरों LXS, EX, SX, SX प्रेस्टीज में उपलब्ध होगी। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

कब शुरू होगी बिक्री?

2025 Kia Carnival Hybrid इस साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। उम्मीद है कि इस गाड़ी को पहले की तुलना में अधिक कीमत पर बिक्री के लिए लाया जाएगा। फिलहाल भारतीय बाजार में कार्निवल HEV के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

इंजन

2025 कार्निवल हाइब्रिड में 1.6 लीटर टर्बो-हाइब्रिड इंजन होगा जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा, यह इंजन 242 बीएचपी की शक्ति और 367 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। इसे ऑन ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा।

इंटीरियर

इसके केबिन को भी फिर से डिजाइन किया गया है। क्लाइमेट कंट्रोल अब सेंट्रल कंसोल से अलग हो गए हैं हाइब्रिड में अब भी वैकल्पिक 12.3 इंच डिजिटल गेज क्लस्टर और 12.3 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन मौजूद हैं। हालांकि 8.0 इंच टचस्क्रीन को 12.0 इंच स्क्रीन से बदल दिया गया है। इसमें एक वैकल्पिक फुल-कलर हेड-अप डिस्प्ले भी है जो नेविगेशन और एक उपलब्ध डिजिटल रियरव्यू मिरर दिखाता है।

फीचर्स

हाइब्रिड पावरट्रेन में कई कमाल के फीचर्स मिलते हैं। इसमें 17 इंच के व्हील दिए गए हैं जो विशेष रूप से वायु प्रवाह को बेहतर बनाने के लिए विकसित किए गए हैं। ड्राइवर पैडल शिफ्टर्स का उपयोग करके रिजनरेटिव ब्रेकिंग की मात्रा को समायोजित करने में सक्षम होगा। रिजनरेटिव ब्रेकिंग तीन विकल्प हैं जिन्हें ड्राइवर अपने अनुसार सेलेक्ट कर सकता है।

ये भी पढ़ें- जनवरी 2024 में इन SUVs की रही भारी डिमांड, Punch, Brezza सहित ग्राहकों को खूब पसंद आई ये गाड़ियां