Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 MG Astor की पहली झलक आई सामने, Hybrid Engine के साथ जल्द मारेगी एंट्री

Updated Astor या ZS की नई पीढ़ी को हाइब्रिड तकनीक मिल सकती है। नए हाइब्रिड पावरट्रेन के अलावा MG Astor को एक व्यापक डिजाइन ओवरहाल भी मिलेगा। इस Compact SUV को अब MG3 और MG HS जैसे कुछ वैश्विक मॉडलों के समान एक स्पोर्टी लुक मिलेगा। उम्मीद है कि MG Astor में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलेगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 20 Aug 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
MG ZS HEV को ग्लोबली पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। नेक्स्ट जेनरेशन MG Astor को ग्लोबल लॉन्च से पहले टीज किया गया है। इसे वैश्विक स्तर पर MG ZS के नाम से जाना जाता है। दिलचस्प बात यह है कि Astor या ZS की नई पीढ़ी को हाइब्रिड तकनीक मिल सकती है। हाल ही में सामने आए स्पाई वीडियो में इसके पीछे ‘Hybrid+’ बैजिंग दिखी है।

2025 MG Astor में क्या नया?

अपडेटेड MG Astor Hybrid+ के कोर में एक सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सिस्टम होगा। MG3 में पाए जाने वाले सिस्टम की तरह, यह सिस्टम पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एटकिंसन साइकिल पर चलेगा। नया हाइब्रिड सिस्टम 1.83 kWh NCM लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग करता है।

यह भी पढ़ें- Ola Roadster Pro vs UV F77 Mach 2 Recon: बैटरी, मोटर और रेंज के मामले में कौन बेहतर? खरीदने से पहले जान लीजिए

डिजाइन अपडेट 

नए हाइब्रिड पावरट्रेन के अलावा, MG Astor को एक व्यापक डिजाइन ओवरहाल भी मिलेगा। इस Compact SUV को अब MG3 और MG HS जैसे कुछ वैश्विक मॉडलों के समान एक स्पोर्टी लुक मिलेगा। बाहरी बदलावों की मुख्य विशेषताओं में नए एलईडी हेडलाइट्स और ग्रिल के साथ नया फ्रंट फेसिया, साथ ही नए डिजाइन किए गए बंपर और एयर इनटेक शामिल हैं।

अपडेट किए गए एलॉय व्हील, टेल लाइट और रियर बंपर भी अपडेट किए गए बाहरी स्टाइल का हिस्सा हैं। कंपनी ने कहा है कि ड्राइविंग डायनेमिक्स को बेहतर बनाने के लिए MG Astor में चेसिस रिफाइनमेंट भी किया गया है।

इंटीरियर और फीचर्स 

उम्मीद है कि MG Astor में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए डुअल-स्क्रीन सेटअप मिलेगा। अपडेट किए गए MG Astor की अन्य अपेक्षित विशेषताओं में पावर-एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग और नई फंक्शनलिटी के साथ ADAS मिलने वाला है ।

अपडेट की गई MG Astor या MG ZS को सितंबर 2023 में यूरोपीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जबकि भारतीय लॉन्च 2025 में होने की उम्मीद है। मौजूदा मॉडल की तरह अपडेट की गई MG Astor भी कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में Hyundai Creta, Kia Seltos और यहां तक कि Citroen Basalt और Tata Curvv जैसी एसयूवी को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- Kia Carnival इस त्योहारी सीजन इंडियन मार्केट में मारेगी एंट्री, कंपनी ने बताई लॉन्च डेट