Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 Skoda Octavia facelift ने ग्लोबल मार्केट में मारी एंट्री, नए फीचर्स के साथ बदल गया डिजाइन

2025 Skoda Octavia Facelift में नए डिजाइन वाले बटरफ्लाई ग्रिल और नए बम्पर के साथ एक अपडेटेड फ्रंट डिजाइन मिलता है। हेडलैम्प्स में बदलाव किया गया है और वे मैट्रिक्स एलईडी तकनीक और एक नए टू-एलीमेंट एलईडी डीआरएल सिग्नेचर के साथ आते हैं। बड़ा अपडेट ये है कि ऑक्टेविया फेसलिफ्ट पर इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ चैटजीपीटी का इंटीग्रेट किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 15 Feb 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
2025 Skoda Octavia facelift ने ग्लोबल मार्केट में एंट्री मारी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda Auto ने ग्लोबल मार्केट में 2025 Skoda Octavia facelift को पेश कर दिया है। 2025 स्कोडा ऑक्टेविया फेसलिफ्ट को मिड-लाइफ अपडेट दिया गया है और ये बाजार के आधार पर सेडान और एस्टेट बॉडी स्टाइल दोनों में उपलब्ध होगी।

Octavia को एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों में कई अपग्रेड के साथ नए फीचर्स भी दिए गए हैं। परफॉरमेंस-ओरिएंटेड Octavia RS में भी कुछ बदलाव किए गए हैं और इसे जल्द ही भारतीय बाजार में भी देखने को मिल सकता है।

डिजाइन

2025 Skoda Octavia Facelift में नए डिजाइन वाले बटरफ्लाई ग्रिल और नए बम्पर के साथ एक अपडेटेड फ्रंट डिजाइन मिलता है। हेडलैम्प्स में बदलाव किया गया है और वे मैट्रिक्स एलईडी तकनीक और एक नए टू-एलीमेंट एलईडी डीआरएल सिग्नेचर के साथ आते हैं। नई मैट्रिक्स लाइट्स एडजस्टेबल ब्राइटनेस-फ्री हाई बीम प्रदान करती हैं और आरएस संस्करण पर इन्हे स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Mercedes-Benz ने पेश की AMG Vision Gran Turismo सुपर कार, पलक झपकते ही हो जाएगी छू-मंतर

मॉडल में वेरिएंट के आधार पर 16-इंच से 19-इंच तक के नए अलॉय व्हील भी मिलते हैं। प्रोफाइल वही रहती है, जबकि पीछे की तरफ अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स और एक फिर से डिजाइन किया गया बम्पर है, जो मॉडल में एक शार्प लुक लाता है।

इंटीरियर

2025 ऑक्टेविया फेसलिफ्ट का केबिन लेआउट के मामले में काफी हद तक समान है, लेकिन इसमें ब्रश सिल्वर एक्सेंट के साथ एक नया डुअल-टोन ब्राउन और ब्लैक थीम मिलता है। बड़ा बदलाव टॉप ट्रिम्स (निचले ट्रिम्स पर 10-इंच) पर नई 13-इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन है, जबकि 10-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल अब डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ पूरी रेंज में स्टैंडर्ड है।

फीचर्स 

नई ऑक्टेविया में वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एम्बिएंट लाइटिंग, हीटिंग और वेंटिलेशन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग और प्रीमियम साउंड सिस्टम भी मिलता है।

बड़ा अपडेट ये है कि ऑक्टेविया फेसलिफ्ट पर इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ चैटजीपीटी का इंटीग्रेट किया गया है। सेफ्टी फीचर्स की लिस्ट में कई एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, आईएसओफिक्स एंकरेज और एडास सुइट शामिल है।

इंजन

2025 स्कोडा ऑक्टेविया वैश्विक स्तर पर कई पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ आएगी। इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल, 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0-लीटर टर्बो डीजल शामिल है। 1.0-लीटर पेट्रोल को हटा दिया गया है, जबकि फिलहाल प्लग-इन हाइब्रिड का कोई संकेत नहीं है। सभी मॉडल ऑल-व्हील ड्राइव संस्करण के साथ आगे के पहियों को शक्ति भेजते हैं। ऑक्टेविया आरएस को भी 2.0-लीटर टीएसआई के साथ अपग्रेड किया गया है।

यह भी पढ़ें- Ford Endeavour के साथ Mustang EV भी मारेगी इंडियन मार्केट में एंट्री? कंपनी ने रजिस्टर कराए ट्रेडमार्क