Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगले महीने लॉन्च हो सकती हैं ये कॉम्पैक्ट एसयूवी कारें, मिलेंगे कई आधुनिक फीचर्स

इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन गाड़ियों के बारे जो अगले महीने यानी सितंबर 2023 तक लॉन्च हो सकती हैं। होंडा एलिवेट सिट्रान सी3 एयरक्रास भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जिन्हें कुछ महीने पहले ही पेश किया गया था। इन दोनों गाड़ियों की कीमतों का खुलासा अगले महीने हो सकता है। वहीं टाटा की एक फेसलिफ्ट भी अगले महीने आ सकती है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 13 Aug 2023 09:22 AM (IST)
Hero Image
अगले महीने एयरक्रास और एलिवेट की कीमतों का हो सकता है खुलासा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और चाहते हैं कि आपके घर लेटेस्ट मॉडल आए तो आपके लिए खुशखबरी है। क्योंकि अगले महीने कई किफायती कीमत में कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च होने के लिए तैयार है। जिसमें Honda Elevate से लेकर Citroen C3 Aircross तक के नाम शामिल हैं।

Citroen C3 Aircross

इस अपकमिंग एसयूवी आपको अच्छी खासी स्पेस मिल जाएगी, पीछे बुट में कुल 511 लीटर का बुट स्पेस मिल जाएगा, लेकिन उस समय केवल 5 सीट का ही आप एक्सेस ले सकते हैं, जैसे ही आप सात सीटर कॉन्फ्रिगेशन को अलाऊ करेंगे पीछे का बुट स्पेस खत्म हो जाएगा। सेकेंड रो और थर्ड रो में पैसेंजर्स के लिए रूफ माउंटेड एसी वेंट्स दिए गए हैं। ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी बतौर फीचर्स ऑफर किया गया है। कयास लगाया जा रहा है कि ये अगले महीने कभी भी लॉन्च हो सकती है।

Honda Elevate

होंडा को कई कारणों से पसंद किया जाता है, लेकिन इनकी कारें भारत में ज्यादा फीचर लोडेड नहीं होती थीं। नई एलीवेट में Honda Sensing तकनीक मिलती है जो कंपनी का ADAS का वेरिएंट है। वहीं, एलिवेट को 10.25 इंच की प्राइमरी डिस्प्ले स्क्रीन भी मिलती है, जो भारत में किसी भी होंडा मॉडल में सबसे बड़ी है। साथ ही इसमें सात इंच की ड्राइव डिस्प्ले स्क्रीन, टेलीमैटिक्स, सनरूफ और कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमतों का खुलासा अगले महीने हो सकता है।

Tata Nexon Facelift

कार के इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। Tata Nexon Facelift में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए जाने की उम्मीद है जिसे हाल ही में हैरियर और सफारी में पेश किया गया था। साथ ही इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नया हो सकता है। ये एक डिजिटल यूनिट हो सकती जिसने हाल ही में सफारी और हैरियर में डेब्यू किया है। कंपनी का कहना है कि ये गाड़ी इस साल कभी भी लॉन्च हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे अगले महीने लाया जा सकता है। हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।