Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2024-25 में Hyundai India पेश करेगी 4 नई SUV, एक इलेक्ट्रिक कार भी लिस्ट में शामिल

Hyundai की ओर से Alcazar Facelift Hyundai Tucson Facelift Hyundai Creta EV और Hyundai Venue Facelift को लॉन्च करने की तैयारी है। हुंडई ने पिछले साल के आखिर में Tucson Facelift को ग्लोबल मार्केट में पेश किया था। मिड-साइकिल अपडेट में नया फ्रंट ग्रिल और लाइटिंग सिस्टम नई स्किड प्लेट बिल्कुल नए अलॉय व्हील और नया डिजाइन किया गया रियर शामिल है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 28 May 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
2024-25 में Hyundai की ओर से 4 नई SUV पेश करने जा रही है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) इस साल के बचे हुए हिस्से और 2025 तक चार नई SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। उम्मीद है कि कंपनी की ओर से Hyundai Alcazar Facelift, Hyundai Tucson Facelift, Hyundai Creta EV और Hyundai Venue Facelift पेश की जाएगी। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai Alcazar Facelift को इस कैलेंडर वर्ष के खत्म होने से पहले और त्योहारी सीजन के आसपास पेश किया जा सकता है। नई डिजाइन वाली अल्काजार में अपडेटेड क्रेटा के डिजाइन एलीमेंट होंगे, लेकिन इसमें अलग-अलग विशेषताएं होंगी जो इसे ज्यादा प्रीमियम बना सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Skoda इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च करेगी 3 नई कार, लिस्ट में एक EV भी शामिल

Hyundai Tucson Facelift

हुंडई ने पिछले साल के आखिर में Tucson Facelift को ग्लोबल मार्केट में पेश किया था। मिड-साइकिल अपडेट में नया फ्रंट ग्रिल और लाइटिंग सिस्टम, नई स्किड प्लेट, बिल्कुल नए अलॉय व्हील और नया डिजाइन किया गया रियर शामिल है। इसे केबिन में नया पैनोरमिक कर्व्ड डिस्प्ले लगाने के लिए नया डिजाइन किया गया डैशबोर्ड दिया जाएगा। 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में भारत में लॉन्च होने पर टुशों में इसी तरह के अपडेट की उम्मीद है।

Hyundai Creta EV

हुंडई इस साल के अंत में वैश्विक स्तर पर क्रेटा प्लैटफॉर्म से प्रेरित एक नई मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करने की तैयारी में है, जिसे संभवतः 2025 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा। एसयूवी कोना इलेक्ट्रिक के ई-मोटर और एलजी केम से प्राप्त बैटरी पैक से लैस हो सकती है, जो एक बार चार्ज करने पर 450 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम है।

Hyundai Venue Facelift

Hyundai Venue को भी जल्द ही जनरेशन अपडेट मिलने वाला है। इसके पावरट्रेन लाइनअप में किसी तरह के परिवर्तन की उम्मीद नहीं है। हालांकि, इसे कई महत्वपूर्ण फीचर अपडेट और डिजाइन परिवर्तन मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें- Ola Electric जल्द पेश कर सकती है Swappable Battery वाला वाहन, कंपनी ने दाखिल किया डिजाइन पेटेंट