Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्च से पहले एक बार फिर स्पॉट हुई 4th Gen Kia Carnival, जानें किन खूबियों के साथ देगी दस्तक

4th जेन मॉडल को 2023 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। इस गाड़ी को 2024 के अंत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस गाड़ी के जो टेस्ट म्यूल सामने आए हैं उनसे पता चलता है कि इसका बैक प्रोफाइल किआ की फ्लैगशिप ईवी-9 से प्रभावित होगा। यहां इसी के बारे में आपको बताने वाले हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Mon, 08 Jan 2024 10:09 PM (IST)
Hero Image
किआ कार्निवल 4th जेन पर काम कर रही है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ इन दिनों भारत में लॉन्च करने के लिए किआ कार्निवल की 4th जेन पर काम कर रही है। इस गाड़ी को लॉन्च से पहले कई बार स्पॉट किया जा चुका है। एक बार फिर इस आगामी गाड़ी के कुछ टेस्ट म्यूल सामने आए हैं। जिनमें गाड़ी की झलक देखने को मिली है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

किआ इन दिनों भारत में लॉन्च करने के लिए किआ सोनेट फेसलिफ्ट पर भी काम कर रही है। इस गाड़ी को 16 जनवरी 2024 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने सेल्टोस फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था। अब ऐसे में एक और गाड़ी को लेकर खबरें आना शुरू हो चुकी हैं। यह गाड़ी किआ कार्निवल 4th Gen होगी। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस गाड़ी का डिजाइन EV-9 से प्रेरित होगा। 

ईवी-9 से प्रभावित होगा डिजाइन?

बता दें, प्री-फेसलिफ्ट 4th जेन मॉडल को 2023 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। इस गाड़ी को 2024 के अंत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसका डिजाइन एसयूवी की तरह हो सकता है। इसके जो टेस्ट म्यूल सामने आए हैं उनसे पता चलता है कि इसका बैक प्रोफाइल किआ की फ्लैगशिप ईवी-9 से प्रभावित होगा। इसमें एलईडी सिग्नेचर फ्रंट हेडलैंप और वर्टिकल हेडलाइट दी जाएंगी।

संभावित फीचर्स की डिटेल

रिपोर्ट्स की मानें तो इस आगामी गाड़ी में प्रीमियम इंटीरियर दिया जाएगा। इसमें 10.2 इंच की समतल डिस्प्ले, मल्टी जोन क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल IRVM दिया जाएगा। उम्मीद है कि इस गाड़ी में 2.2L डीजल इंजन प्रदान किया जाएगा जो 197 बीएचपी की शक्ति और 440 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा।

ये भी पढ़ें- Upcoming 7 Seater Cars: भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये प्रीमियम एसयूवी, दमदार इंजन के साथ मिलेगा बेहतर स्पेस