Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5-Star Global NCAP रेटिंग के साथ आती हैं ये 5 Affordable Cars, केवल 6.13 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

हमारी इस लिस्ट में सबसे किफायती एसयूवी Tata Punch है जो 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है। Tata Motors की ये एंट्री-लेवल एसयूवी मुख्य रूप से Hyundai Exter को टक्कर देती है। Tata Altroz देश की एकमात्र हैचबैक है जिसे Adult Occupancy में ग्लोबल एनसीएपी द्वारा 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है जबकि बच्चों की सुरक्षा के लिए इसे 3-स्टार रेटिंग भी दी गई है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 28 Feb 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
5-Star Global NCAP रेटिंग के साथ आती हैं ये 5 Affordable Cars

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री लगातार एडवांस हो रही है और पॉपुलर कार कंपनियां अपने ग्राहकों को सेफ और फीचर लोडेड गाड़ियां डिलीवर कर रही हैं। मौजूदा समय में लोग नई कार खरीदने से पहले चेक करते हैं कि उसे Global NCAP में कैसी रेटिंग मिली है। अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी 5 किफायती कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो 5-स्टार रेटिंग के साथ आती हैं।

Tata Punch

हमारी इस लिस्ट में सबसे किफायती एसयूवी Tata Punch है, जो 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है। Tata Motors की ये एंट्री-लेवल एसयूवी मुख्य रूप से Hyundai Exter को टक्कर देती है। इसे Adult Occupancy के लिए 5-स्टार रेटिंग और Child Occupancy के लिए 4-स्टार रेटिंग प्राप्त होती है। आप इसे 6.13 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- इन 5 फीचर्स की गाड़ियों में नहीं है खास जरूरत, पैसे बचाने हैं तो जान लीजिए ये बात

Tata Altroz

Tata Altroz देश की एकमात्र हैचबैक है, जिसे Adult Occupancy में ग्लोबल एनसीएपी द्वारा 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई है, जबकि बच्चों की सुरक्षा के लिए इसे 3-स्टार रेटिंग भी दी गई है। आप इसे 6.59 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 को हमने लिस्ट में तीसरे स्थान पर रखा है, जो सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट समेत अन्य कारों को टक्कर देती है। आप इसे 7.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। XUV300 ने वयस्क सुरक्षा में 5 स्टार हासिल किए, जबकि बाल सुरक्षा के लिए इसे 3-स्टार रेटिंग मिली है।

Tata Nexon

लिस्ट में चौथे स्थान पर Tata Nexon है, जिसने Tata Curvv से संकेत लेते हुए डिजाइन में एक बड़ा अपडेट लिया है। नेक्सॉन को वयस्कों की सुरक्षा के लिए 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग और बच्चों की सुरक्षा के लिए 3-स्टार रेटिंग मिलती है। आप इसे 8.09 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Skoda Kushaq

Skoda Kushaq पांचवीं सबसे किफायती 5-स्टार रेटेड कार है और इसे 10.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। कुशाक ने वयस्कों और बच्चों की सुरक्षा के लिए 5-स्टार स्कोर किए हैं।

यह भी पढ़ें- 2024 Bajaj Pulsar NS200, Pulsar NS160 और Pulsar NS125 एडवांंस फीचर्स के साथ लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन