Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कार के लिए बहुत जरूरी हैं ये 5 अफोर्डेबल एक्सेसरीज, 500 रुपये से भी कम है कीमत

हम आपके लिए ऐसी ही 5 सबसे किफायती कार एक्सेसरीज की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होने वाली हैं। खास बात ये है कि इन सभी एक्सेसरीज को 500 रुपये के बजट में खरीदा जा सकता है। आपकी कार के बाहरी और अंदरूनी हिस्से की सफाई के लिए माइक्रोफाइबर क्लोथ एक बेहतरीन एक्सेसरीज है। आइए अन्य उत्पादों के बारे में भी जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
आइए, कार के लिए कुछ जरूरी एक्सेसरीज के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। आपकी कार में कुछ जरूरी एक्सेसरीज का होना काफी आवश्यक है। अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी ही 5 सबसे किफायती कार एक्सेसरीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित होने वाली हैं। खास बात ये है कि इन सभी एक्सेसरीज को 500 रुपये के बजट में खरीदा जा सकता है। 

WD40

WD40 एक मल्टीपर्पज लुब्रिकेंट और क्लीनर है, जिसका उपयोग कार संबंधित कई समस्याओं को ठीक करने के लिए किया जा सकता है। ये बोल्ट को ढीला करने और जंग को रोकने और चिपकने वाले अवशेषों को हटाने में मदद कर सकता है। ये किसी भी कार मालिक के टूलकिट में होना ही चाहिए और इसे 500 रुपये से कम में खरीदा जा सकता है।

Microfiber Cloth

आपकी कार के बाहरी और अंदरूनी हिस्से की सफाई के लिए माइक्रोफाइबर क्लोथ एक बेहतरीन एक्सेसरीज है। ये आपकी कार के पेंट पर आसानी से गंदगी और जमी हुई मैल को हटा सकता है। ये फिर से उपयोग करने और धोने में भी आसान है। ये इसे एक लागत प्रभावी और पर्यावरण-अनुकूल विकल्प बनाता है।

यह भी पढ़ें- 2024 Maruti Suzuki Swift को बारे में जानिए 5 बड़ी बातें, अपडेटेड डिजाइन से लॉन्च टाइमलाइन तक

Car Fast Charger

आज की तेज-तर्रार दुनिया में चलते समय अपने उपकरणों को चार्ज रखना महत्वपूर्ण है। कार के लिए फास्ट चार्जर एक आवश्यक एक्सेसरीज है, जो सड़क पर होने के दौरान आपके फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जल्दी और कुशलता से चार्ज कर सकता है। आप इसे 500 रुपये से कम कीमत में आसानी से खरीद सकते हैं।

Car Perfume

एक अच्छा कार परफ्यूम आपकी कार की महक को फ्रेस और सुखद रखकर आपके ड्राइविंग एक्सपीरिएंस को बढ़ा सकता है। बाजार में बहुत सारे किफायती कार परफ्यूम उपलब्ध हैं, जिन्हें 500 रुपये से कम में खरीदा जा सकता है।

Car Bin

कार बिन एक यूजफुल एक्सेसरीज है, जो आपकी कार को साफ और व्यवस्थित रखने में मदद कर सकता है। इसका उपयोग कचरा, रैपर या अन्य छोटी वस्तुओं को संग्रहीत करने के लिए किया जा सकता है। आप 500 रुपये से कम में आसानी से एक कार बिन पा सकते हैं, जिसे डैशबोर्ड पर लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- JLR India ने पहली छमाही में तोड़े बिक्री के सारे रिकॉर्ड, इस कार की रही सबसे ज्यादा डिमांड