Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming SUVs: इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी ये 5 नई 7-सीटर कार, देखिए पूरी लिस्ट

उम्मीद है कि अपडेटेड जीप मेरिडियन को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा। मेरिडियन एसयूवी अपने 2.0 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन को बरकरार रखेगी। चौथी पीढ़ी की एक्स-ट्रेल को अगस्त के आसपास भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। न्यू जेन किआ कार्निवाल को लेवल 2 एडास सूट के साथ पेश किया जा सकता है। आइए 5 अपकमिंग 7-सीटर कारों के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sun, 16 Jun 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
ये 5 नई 7-सीटर कार इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हम आपके लिए भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली 5 नई 7-सीटर कारों के बारे में पूरी जानकारी लेकर आए हैं। आने वाले महीनों में भारत में निम्नलिखित सात-सीटर कारें लॉन्च होने वाली हैं। आइए, इनके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Jeep Meridian Facelift

उम्मीद है कि अपडेटेड जीप मेरिडियन आने वाले महीनों में लॉन्च होने वाली है, जिसमें कॉस्मेटिक अपडेट और संभावित रूप से नए एक्सटीरियर कलर शामिल हैं। इसके अलावा, मेरिडियन फेसलिफ्ट को कई फीचर्स दिए जाएंगे।

मेरिडियन एसयूवी अपने 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन को बरकरार रखेगी, जो 170 PS और 350 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसे संभवतः मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- MG Astor के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमतों में हुई 38 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी, जानिए अपडेटेड प्राइस

Nissan X-Trail

चौथी पीढ़ी की एक्स-ट्रेल को अगस्त के आसपास भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन होगा, क्योंकि भारतीय बाजार में उत्सुकता से प्रतीक्षित ई-पावर तकनीक उपलब्ध नहीं होगी। वाहन को पूरी तरह से निर्मित यूनिट (CBU) के रूप में पेश किया जाएगा।

MG Gloster Facelift

MG Gloster Facelift को देश में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसे 2024 के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि इसमें ADAS में सुधार के साथ-साथ कॉस्मेटिक बदलाव और इंटीरियर अपडेट भी होंगे। इसके अलावा, पावरट्रेन में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है।

New Kia Carnival

नई जनरेशन किआ कार्निवाल को लेवल 2 एडास सूट, ट्विन इंटीग्रेटेड स्क्रीन, इन-कार कनेक्टेड तकनीक, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, पावर्ड लिफ्टगेट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। यह नया मॉडल अपने पिछले मॉडल से काफी बेहतर है और इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन लगा रह सकता है। इसे 9-सीटर के रूप में भी पेश किया जा सकता है।

Hyundai Alcazar Facelift

अपडेटेड हुंडई अल्काजार इस साल के अंत में भारत में लॉन्च होने वाली है, जिसकी डिजाइन हाल ही में अपडेट की गई क्रेटा से इंस्पायर्ड है। यह फेसलिफ्ट इसके बाहरी और आंतरिक दोनों में महत्वपूर्ण बदलाव लाएगा, जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक एडवांस फीचर्स और मॉडर्न तकनीक होंगी। इसमें लेवल 2 एडास के साथ-साथ कई अन्य नए फीचर्स भी होंगे।

यह भी पढ़ें- Tata की Sierra EV साल 2026 में मारेगी एंट्री, मिल सकते हैं ये शानदार फीचर्स