Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming SUV: इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी ये 5 किफायती एसयूवी, Hyundai से लेकर Citroen तक लिस्ट में शामिल

Tata Motors ने Bharat Mobility Global Expo 2024 में Curvv SUV को अनवील किया था और इसका इलेक्ट्रिक वर्जन 2024 के मिड में रिलीज होने वाला है। इसके अलावा Tata Safari और Harrier को फिएट से प्राप्त 2.0 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की तैयारी है। आइए सभी अपकमिंग एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 21 Mar 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
इंडियन मार्केट 5 नई Midsize SUV लॉन्च होने वाली हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। लगातार बढ़ रही SUV कारों की मांग के बीच देश की पॉपुलर कार कंपनियां इस सेगमेंट नए मॉडल पेश करने के लिए तैयार है। हुंडई, टाटा और सिट्रोएन जैसे ब्रांड की टॉप-5 आगामी पेशकशों के बारे में जान लेते हैं।

Tata Curvv

Tata Motors ने Bharat Mobility Global Expo 2024 में Curvv SUV को अनवील किया था। इसका इलेक्ट्रिक वर्जन 2024 के मिड में रिलीज होने वाला है और इसके बाद आईसीई वर्जन भी आने वाला है। ICE मॉडल में बिल्कुल नया 1.2L DI टर्बो पेट्रोल इंजन और एक स्ट्रॉन्ग 1.5L टर्बो डीजल इंजन होगा।

यह भी पढ़ें: Mercedes-Benz GLC को मिला Plug-in Variant, जानिए पहले से कितनी बदली और इंडिया में कब होगी लॉन्च

Tata Safari & Harrier Petrol

Tata Safari और Harrier को फिएट से प्राप्त 2.0 लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की तैयारी है। ये पेट्रोल पावरट्रेन 170 पीएस की शक्ति और 350 एनएम से अधिक का टॉर्क प्रोड्यूस करेगा। इन्हे 2024 के अंत से पहले या 2025 में पेश किया जा सकता है।

Citroen C3X

आंतरिक रूप से CC22 कोडनेम वाली Citroen C3X आने वाले महीनों में भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। ये लोकलाइज्ड सीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित लाइनअप में तीसरी कार बन जाएगी। इस क्रॉसओवर को कूप स्टाइल रूफ और स्लीक फास्टबैक डिजाइन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- BMW ने लॉन्‍च की नई इलेक्ट्रिक iX xDrive50, जानें कितनी है कीमत और कैसे हैं फीचर्स

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai अपनी इस थ्री-रो एमपवी को 2024 के मध्य तक लॉन्च करेगी। इसे कई तरह के एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट दिए जाएंगे, जो हाल ही में लॉन्च की गई क्रेटा फेसलिफ्ट से इंस्पायर्ड होने वाले हैं। नए एस्थेटिक्स के साथ Alcazar Facelift को Lavel 2 ADAS जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- Volkswagen Taigun GT Plus Sport और Taigun GT Line से उठा पर्दा, इन खूबियों के साथ जल्द होंगी लॉन्च