Move to Jagran APP

सेफ्टी से न करें कॉम्प्रोमाइज, 5 स्टार रेटिंग के साथ आती हैं ये कारें, Honda से लेकर Volkswagen तक शामिल

5 Star Rating Car In India आज हम आपके लिए फाइव स्टार रेटिंग से लैस कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। पहली सेडान कार हुंडई वरना है।इसे फाइव स्टार रेटिंग जीएनकैप में प्राप्त हुई है। इसमें सेफ्टी फीचर के तौर पर छह एयरबैग SSC रियर आइसो फिक्स माउंट और सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है।Skoda salvia को GNCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिला है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 04 Oct 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
5 स्टार रेटिंग के साथ आती हैं ये कारें

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक वाहन मौजूद है। इस समय सेफ्टी को लेकर सरकार और वाहन निर्माता कंपनियां दोनों ही काफी सतर्क हैं। कंपनियां कारों को डिजाइन ही कुछ इस तरीके से कर रही हैं कि उनको सेफ्टी में फाइव स्टार रेटिंग मिले और लोग भी इनकी गाड़ियों को अधिक पसंद करें जिसके कारण बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है।

आज के समय में कोई भी अपने लिए कार लेने जाता है तो सबसे पहले कार के सेफ्टी रेटिंग के बारे में जानता है, क्योंकि इस समय लोग कार के लुक से ज्यादा कार के सेफ्टी रेटिंग को अधिक महत्व दे रहे हैं। आज हम आपके लिए फाइव स्टार रेटिंग से लैस कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। जिनकी कीमत 10 लाख रुपये  के आसपास ही है चलिए देखते हैं इनमें क्या कुछ खास है।

Hyundai Verna

हमारी लिस्ट में पहली सेडान कार हुंडई वरना है। इसे फाइव स्टार रेटिंग जीएनकैप में प्राप्त हुई है।  जिसके चलते यह कार अब सेफेस्ट कारों की लाइन में आ गई है। इसमें सेफ्टी फीचर के तौर पर छह एयरबैग, SSC, रियर आइसो फिक्स माउंट और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे कई फीचर्स मौजूद है। इसकी कीमत 10.96 लाख रुपये से शुरू है।

volkswagen virtus  

हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर फॉक्सवैगन वर्ट्स है। सेफ्टी के तौर पर इस कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार में कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसे रेटिंग GNCAP के द्वारा दी गई है।6 एयरबैग, ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, 2 कर्टेन, ड्राइवर साइड, फ्रंट पैसेंजर साइड , सीट बेल्ट वार्निंग, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन इम्मोबिलाइज़र मिलता है। 

Skoda salvia

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर स्कोडा स्लाविया है। इस कार को GNCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, की स्लाविया और वर्ट्स दोनों गाड़ियां एक ही प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।

Honda City

होंडा सिटी भारतीय बाजार में कई समय सर आज कर रही है लोगों को यह काफी पसंद भी आती है आपको बता दे सेफ्टी के मामले में इस कर को फाइव स्टार रेटिंग मिला है जो ASEAN NCAP द्वारा दिया गया है। इस कार को आप हाइब्रिड ऑप्शन के साथ भी खरीद सकते हैं। ये कुल 27.13 kmpl का माइलेज देती है।

Maruti ciaz

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों सेल करने वाली कंपनी में से एक है आपको बता दे पांचवें नंबर पर हमारे लिस्ट में सबसे सुरक्षित कार में मारुति की सेडान कार सियाज भी है इस फोर स्टार रेटिंग मिली है जो की ASEAN NCAP द्वारा दी गयी है। इसकी शुरुआती कीमत 11.18 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें-

Hyundai Verna 2023 देश की सबसे सुरक्षित गाड़ियों में शामिल, Global NCAP ने दिया 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग