Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेंगलुरु में बीच सड़क पर आग का गोला बन गई Electric Car, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा वीडियो

आग की लपटों में घिरी एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है ईवी सड़क के किनारे खड़ी थी और उसमें से काली लपटें निकलने लगीं। आग लगने की वजह से कार पूरी तरह से जल गई और राख में तब्दील हो गई। वीडियो में आग लगने के बाद जली हुई कार को दिखाया गया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 01 Oct 2023 08:49 PM (IST)
Hero Image
आग की लपटों में घिरी एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश में ईवी की बिक्री तेजी से बढ़ रही है, खासकर दोपहिया सेगमेंट इसकी काफी डिमांड है। समय-समय पर कुछ ऐसा होता है जो संभावित ग्राहकों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में सुरक्षा चिंताएं पैदा करता है। बेंगलुरु के डालमिया सर्कल के पास आग की लपटों में घिरी एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by Bengaluru Hub (@bengaluruhub_)

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, ईवी सड़क के किनारे खड़ी थी और उसमें से काली लपटें निकलने लगीं। आग लगने की वजह से कार पूरी तरह से जल गई और राख में तब्दील हो गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वीडियो में आग लगने के बाद जली हुई कार को दिखाया गया है। कथित तौर पर, यह घटना 30 सितंबर को बेंगलुरु के जेपी नगर में हुई। हालांकि ईवी का मेक और मॉडल स्पष्ट रूप से पहचाना नहीं जा सका है, लेकिन इस घटना ने एक बार फिर ईवी की सुरक्षा पर बहस छेड़ दी है। घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढ़ें: Honda की Elevate बनी गेम चेंजर! सितंबर में कंपनी ने बेच डाली कुल 9,861 गाड़ियां;13 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

साथ ही आग लगने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए वीडियो में एक सफेद कार सड़क के बीच में आग उगलती हुई दिखाई दे रही है, जबकि सड़क के दोनों ओर लोग दर्शक बनकर इंतजार कर रहे हैं।

सरकार पहले ही जारी कर चुकी है सख्त दिशानिर्देश

ये कोई नई घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार ऐसा हो चूका है। ईवी आग के बढ़ते मामले को रोकने के लिए सरकार को इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरी के टेस्टिंग के लिए सख्त दिशानिर्देश जारी किए थे। इससे पहले, विभिन्न इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं हुई हैं।

ये भी पढ़ें: 450Km रेंज के साथ Honda ने उतारी शानदार इलेक्ट्रिक SUV, डैशबोर्ड पर मिलेगा 11.3 इंच बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

ऐसी घटनाओं के बाद, सरकार ने ऑटो निर्माताओं के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के टेस्टिंग के लिए दिशानिर्देश जारी किए। कई ईवी निर्माताओं ने आग लगने की आशंका वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का टेस्टिंग करने के लिए रिकॉल जारी किया।