Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bipasa Basu ने खरीदी Audi Q7, इन एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस है ये लग्जरी एसयूवी

ड्राइवर की सहायता एवं सुविधा के लिए स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल 360 डिग्री के कैमरे के साथ पार्क असिस्ट और स्‍टीयरिंग असिस्‍ट के साथ लेन डिपार्चर वॉर्निंग दी गई है। आइये जानते हैं इसकी कीमतों के बारे में (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 30 May 2023 12:27 PM (IST)
Hero Image
एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस बिपाशा बसु की नई कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु और उनके पति करण सिंह ग्रोवर हाल ही में एक नई ऑडी क्यू7 एसयूवी घर लाए हैं। अभिनेत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सोमवार रात एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें शानदार लग्जरी एसयूवी का खुलासा किया और इसे अपनी बेटी की नई सवारी बताया। इस लग्जरी एसयूवी में कई शानदार फीचर्स दिए गए है। जिस समय इसको लॉन्च किया था उस समय इसकी कीमत 84.70 - 92.30 Lakh के बीच थी। आइये जानते हैं बिपाशा के घर जो नई एसयूवी गई है उसमें क्या कुछ खास मिलता है।

ऑडी क्यूं7 एसयूवी में मिलता है एडवांस सेफ्टी फीचर्स?

सेफ्टी के लिहाज से देखा जाए तो, ऑडी काफी बेहतरीन कार है, इसमें सभी के सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए 8 एयरबैग दिया गया है। वहीं इसमें खास बात ये है कि इसके दूसरी पंक्ति की सीटों को एडजस्ट किया जा सकता है, इनको एक तरफ झुकाया भी जा सकता है। तीसरी पंक्ति की सीटों पर 7 लोगों के बैठने की सुविधा दी गई है। इन्हें इलेक्ट्रिकली फोल्ड का जा सकता है। ड्राइवर की सहायता एवं सुविधा के लिए स्पीड लिमिटर के साथ क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री के कैमरे के साथ पार्क असिस्ट और स्‍टीयरिंग असिस्‍ट के साथ लेन डिपार्चर वॉर्निंग दी गई है।

लग्जरी केबिन

कार के इंटीरियर में ड्राइवर के अनुकूल कॉकपिट डिजाइन है, जिससे बेहद आसानी से कार को ड्राइव किया जाता है और हैंड मूवमेंट्स भी सहज रखे जा सकते हैं। कॉकपिट की बनावट नए, डिजिटल ऑपरेटिंग कॉन्सेप्ट के बिल्कुल अनुकूल है, जिसमें दो बड़े टचस्क्रीन भी हैं। इसमें माहौल के अनुकूल लाइटिंग पैकेज भी दिया जा सकता है, जो सरफेस और कॉन्टोर लाइटिंग के लिए 30 रंगों के अनुकूल है। फ्रेश केबिन को हमेशा 4 जोन की एयर कंडीशनिंग, एयर आयोनाइजर और एरोमाटाइजेशन के संयोजन से लैस करना सुनिश्चित किया गया है।

लुक में भी कमाल?

लुक और डिजाइन की बात करें तो, इसमें हायर एयर इनलेट्स,पैनोरोमिक सनरूफ, हाई ग्लॉस स्टाइलिंग पैकेज, इंटिग्रेटेड वॉशर नोज़ल्‍स के सीथ एडैप्टिव विंड शील्ड वाइपर्स आदि मिलता है। वहीं ऑड़ी क्यू 7 की मजबूत डिजाइन लैंग्‍वेज को गठीले 48.26 सेमी (आर19) 5 आर्म स्टार स्टाइल डिजाइन के एलॉय व्हील्स और खूबसूरती प्रदान करते हैं।