Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Affordable Automatic Cars: कम कीमत में आती है ये ऑटोमेटिक कारें, कीमत 5.90 लाख रुपये से शुरू

आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद सस्ती ऑटोमेटिक कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। ये एक पॉपुलर हैचबैक कार है। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है।इस कार की एक्स शोरुम कीमत 5.61 लाख रुपये है वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.90 लाख रुपये तक जाती है।

By Ayushi Chaturvedi Edited By: Ayushi Chaturvedi Updated: Sun, 31 Dec 2023 03:09 PM (IST)
Hero Image
मार्केट में मौजूद सस्ती ऑटोमेटिक कारों की लिस्ट।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में कई दमदार कारें मौजूद है। आज के समय में ऑटोमेटिक कारों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। क्या आप भी अपने लिए एक नई ऑटोमेटिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद सस्ती ऑटोमेटिक कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। ये एक पॉपुलर हैचबैक कार है। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके साथ ही इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इस कार की एक्स शोरुम कीमत 5.61 लाख रुपये है वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.90 लाख रुपये तक जाती है।

Renault Kwid

ये मार्केट में सबसे सस्ती ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली कार है। इस कार को सबसे अधिक इसके कीमत, डिजाइन, फीचर्स और माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। इसमें 999cc का इंजन 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। इस कार की शुरुआती कीमत 6.12 लाख रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6.39 लाख रुपये तक जाती है।

Maruti Suzuki WagonR

WagonR भारतीय बाजार में सबसे अधिक सेल होती है। ये कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है। इसको कीमत और माइलेज के कारण अधिक पसंद किया जाता है। इस कार में कुल दो वेरिएंट वीएक्सआई और जेडएक्सआई में मिलता है। इस कार की शुरुआती कीमत 7 लाख रुपये है।

Tata Tiago

टाटा मार्केट में सबसे अधिक कारों की सेल करती है। टाटा की सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक टियागो है। इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके साथ ही इसमें एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6.94 लाख रुपये से शुरू है।

Maruti Suzuki Celerio

देश में सस्ती ऑटोमैटिक कार की लिस्ट में मारुति सुजुकी सेलेरियो शामिल है। इसमें 998cc का इंजन मिलता है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। इस कार की शुरूआती कीमत 6.38 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।