Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Affordable Cars with Disc Brake: चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ आती हैं ये कारें, 15 लाख से भी कम है कीमत

अपने इस लेख में हम Maruti Suzuki से लेकर Hyundai तक भारत की मास मार्केट में उपलब्ध उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ आती हैं। Hyundai i20 N Line i20 प्रीमियम हैचबैक का परफॉरमेंस-सेंट्रिक स्पोर्टी वर्जन है। Hyundai i20 N-Line सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस है जो इस हैचबैक की यूएसपी में से एक है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 09 Oct 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
हम आपके लिए 15 लाख से कम दाम में उपलब्ध डिस्क ब्रेक वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा समय में वाहन खरीदते समय सेफ्टी सबसे बड़ा मुद्दा होता है। अपने इस लेख में हम Maruti Suzuki से लेकर Hyundai तक भारत की मास मार्केट में उपलब्ध उन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ आती हैं और इनकी कीमत 15 लाख रुपये से कम है। आइए, इनके कारों के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai i20 N Line

Hyundai i20 N Line, i20 प्रीमियम हैचबैक का परफॉरमेंस-सेंट्रिक स्पोर्टी वर्जन है। Hyundai i20 N-Line सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस है, जो इस हैचबैक की यूएसपी में से एक है। आपको बता दें कि i20 N-Line को 9.99 लाख रुपये से लेकर 12.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है। पहली बार लॉन्च होने के बाद से ये एसयूवी अपने डिजाइन, फीचर्स और तकनीक से भारत में उपभोक्ताओं का ध्यान खींचने में सफल रही है। अपनी छोटी हैचबैक आई20 एन लाइन की तरह, क्रेटा भी सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस है। Hyundai Creta की कीमत 10.87 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki Grand Vitara एक प्रीमियम एसयूवी है, जो ऑटोमेकर के नेक्सा रिटेल नेटवर्क के माध्यम से बेची जाती है। ग्रैंड विटारा एक आकर्षक डिजाइन और कई विशेषताओं के साथ आती है। इस एसयूवी की प्रमुख यूएसपी में से एक इसके चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक की उपलब्धता है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा 10.70 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- 2023 Tata Safari Facelift का कौन-सा वेरिएंट रहेगा आपके लिए सबसे बेहतर? पढ़िए डिटेल्स

MG Astor

एमजी मोटर इंडिया ने पिछले कुछ वर्षों में अपनी कारों के साथ काफी ध्यान आकर्षित किया है ,जो एडवांस तकनीक-सहायता प्राप्त सुविधाओं की पेशकश करती हैं। Astor ब्रिटिश कार निर्माता की एसयूवी में से एक है, जो सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ आती है। MG Astor को भारत में 10.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है।