Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Affordable Hatchback in India: कीमत से लेकर फीचर्स में दमदार टाटा की ये हैचबैक कार, सेफ्टी में भी 4 स्टार रेटिंग

आपका बजट 6 से 7 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपके लिए टाटा की एक कार की डिटेल्स लेकर आए हैं। टाटा टियागो एक हैचबैक कार है और इसे सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार का डिजाइन काफी दमदार है।इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होकर 8.20 लाख रुपये के बीच है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 01 Dec 2023 08:26 AM (IST)
Hero Image
Affordable Hatchback in India: टाटा टियागो एक हैचबैक कार है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। आज के समय में कोई भी अपने लिए एक नई कार खरीदने जाता है तो उसके दिमाग में सबसे पहले  कार सेफ्टी फीचर्स ही आते हैं इसके साथ ही इसे सेफ्टी में रेटिंग कितनी मिली है यही सवाल दिमाग में पहले आता है। भारतीय बाजार में सेफ कारों के प्रति लोगों की जागरूकता काफी तेजी से बढ़ रही है।

अगर आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 6 से 7 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपके लिए टाटा की एक कार की डिटेल्स लेकर आए हैं। जो सेफ्टी से लेकर लुक तक में दमदार है। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

4 स्टार रेटिंग मिली है

मार्केट में बिकने वाली अधिकतर कारें माइलेज तो बढ़िया देती है लेकिन सेफ्टी के मामले में चूक जाती है। लेकिन टाटा टियागो की बात करें तो ये एक हैचबैक कार है और इसे सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार का डिजाइन काफी दमदार है। इसमें सेफ्टी के भी कई फीचर्स मिलते हैं। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरू होकर 8.20 लाख रुपये के बीच है।

पेट्रोल और सीएनजी दोनों में उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दें, टाटा टियागो में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 86 बीएचपी की पावर 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं ये कार सीएनजी वेरिएंट में भी आती है। इस कार को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। पेट्रोल में इसकी माइलेज 19.01kmpl है। जबकि एक किलो सीएनजी में इसकी माइलेज 26.49km तक की है।

फीचर्स

इस कार में फीचर्स की बात करें तो इसमें एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो,-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs,प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, बैक वाइपर , रियर डिफॉगर, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल , कूल्ड ग्लोव बॉक्स जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें सेफ्टी के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलता है।

यह भी पढ़ें-

Royal Enfield Himalayan 450 vs BMW G 310 GS: डिजाइन, इंजन और रोड प्रजेंस के मामले में किसका दबदबा? खरीदने से पहले जान लीजिए