Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Affordable SUV cars: ये हैं देश की सबसे अफोर्डेबल कॉम्पैक्ट एसयूवी, कम दाम में करेंगी ज्यादा काम

Affordable SUV cars अपने इस लेख में हम ऐसी ही कुछ सब-फोर-मीटर एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी एक ऐसी कार के तलाश में हैं तो आप इनमें से किसी एक को चुन सकते हैं। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 12 Jun 2023 01:56 PM (IST)
Hero Image
affordable sub four meter SUVs In India Nissan Magnite Kia Sonet Hyundai Venue

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में एसयूवी सेगमेंट पहले स्थान पर है। मौजूदा समय में लोग सब-फोर-मीटर एसयूवी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। ये एसयूवी कारें अफोर्डेबल प्राइस में बेहतरीन फीचर्स, ड्राइव क्वालिटी और स्पेस प्रदान करती हैं।

अपने इस लेख में हम ऐसी ही कुछ सब-फोर-मीटर एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी एक ऐसी कार के तलाश में हैं तो आप इनमें से किसी एक को चुन सकते हैं।

Nissan Magnite

Nissan Magnite अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती कारों में से एक है। कंपनी इसे लगभग 6 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बेचती है। वहीं, इसका टॉप वेरिएंट 10.7 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। मैग्नाइट दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। पहला 1.0L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 71 bhp की शक्ति और 96 Nm का टॉर्क देता है।

इसका 18.75 kmpl का प्रमाणित माइलेज और ये 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। वहीं इसमें 1.0L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल भी है, जो 99 bhp और 152 Nm टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। ये क्रमशः 20 किमी/लीटर और 17.7 किमी/लीटर का माइलेज देते हैं।

Kia Sonet

Kia Sonet ने पिछले साल अपने अद्भुत डिजाइन और स्टाइल के साथ बाजार में शानदार एंट्री की थी। देश में इसको काफी पसंद किया गया है। किआ सोनेट अपने उठे हुए बोनट और टाइगर-नोज ग्रिल की बदौलत सेगमेंट की सभी कारों से काफी बड़ी दिखती है। इसका स्टाइल काफी आक्रामक है और अधिकांश युवा खरीदारों को ये काफी पसंद आती है। कंपनी इसे 7.79 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बेचती है। ये कार 5 इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू सब-4 एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक है। सोनेट के समान प्लेटफॉर्म साझा करते हुए, वेन्यू ज्यादा आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है। इसे आप दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन विकल्पों के साथ खरीद सकते हैं। अगर सोनेट से मुकाबले करेंगे तो वेन्यू आपको थोड़ी सी शांत और कम स्पोर्टी नजर आ सकती है। कंपनी इसे 7.72 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचती है।