Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर का किफायती वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास?

FAME 2 सब्सिडी में हालिया कटौती के कारण इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर की सेल्स रिपोर्ट में जून 2023 में इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री को भारी प्रभावित किया। जिसमें आईक्यूब की भी कम बिक्री देखी गई थी। यही वजह है कि टीवीएस को अपने दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया है। टीवीएस से पहले एथर और ओला ने पहले ही किफायती कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने जा रही है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 30 Jul 2023 08:20 AM (IST)
Hero Image
Affordable variant of TVS iQube electric scooter will be launched soon

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टीवीएस मोटर कंपनी कथित तौर पर अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर का किफायती वेरिएंट लॉन्च करने के लिए तैयार है। अभी हाल ही में फेम 2 में हुई कटौती के कारण सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों में बढ़ोतरी होने लगी। यही वजह है कि कंपनी किफायती कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारियों में लगी हुई है। टीवीएस से पहले एथर और ओला ने पहले ही किफायती कीमत में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने जा रही है। आइये जानते हैं इसमें क्या है खास?

छोटे बैटरी पैक से होगी लैस?

लागत के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करते हुए नए संस्करण में छोटी बैटरी और संभावित रूप से कम सुविधाएं होने की उम्मीद है। हालांकि आगामी मॉडल के बारे कोई भी ऑफिशियल जानकारी समाने नहीं आई है। उद्योग विशेषज्ञों का अनुमान है कि इस कदम से बढ़ते इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में टीवीएस की स्थिति मजबूत होगी।

FAME 2 सब्सिडी में हालिया कटौती के कारण इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर की सेल्स रिपोर्ट में जून 2023 में इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री को भारी प्रभावित किया। जिसमें आईक्यूब की भी कम बिक्री देखी गई थी। यही वजह है कि टीवीएस को अपने दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित किया है।

छोटी सब्सिडी के साथ निर्माताओं को लाभप्रदता बनाए रखते हुए प्रतिस्पर्धी कीमत वाले ईवी पेश करने की चुनौती का सामना करना पड़ता है। नतीजतन, टीवीएस ने इस मुद्दे को प्रभावी ढंग से संबोधित करने के लिए अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों में छोटे बैटरी पैक के साथ नए वेरिएंट में लॉन्च करने का निर्णय लिया है।