Move to Jagran APP

Skoda Octavia: स्कोडा स्लाविया के बाद बढ़े ऑक्टेविया के दाम, जानें क्या होगी नई कीमत

Skoda नई Octavia RS 2023 मॉडल पर भी काम कर रही है जो कि एक हाइब्रिड कार है। इसे 2023 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है और यह चौथी पीढ़ी के ऑक्टेविया पर आधारित है ।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Sun, 05 Jun 2022 07:22 AM (IST)
Hero Image
skoda Octavia कार के बढ़ें दाम, जानें फीचर्स डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने अभी कुछ दिन पहले ही अपनी नई स्लाविया सेडान कार की कीमत को बढ़ा दिया था और अब कंपनी ने अपने ऑक्टेविया (Octavia) मॉडल की कीमत को बढ़ाने का फैसला लिया है। जून से ऑक्टेविया 56,000 रुपयों से महंगी हो गई है जो ट्रिम्स के आधार पर अलग-अलग होगी। जानकारी के लिए बता दें कि भारत में ऑक्टेविया दो ट्रिम्स-स्टाइल और L&K में आती है और इसे पिछले साल लॉन्च किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि स्कोडा Octavia RS 2023 मॉडल पर भी काम कर रही है, जो कि एक हाइब्रिड कार है। इसे 2023 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है और यह चौथी पीढ़ी के ऑक्टेविया पर आधारित है ।

इंजन: नई Skoda Octavia RS iV को 1.4 लीटर वाला चार-सिलेंडर, TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 150 hp की पावर जनरेट करता है और 116 hp वाले इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा जाता है। बता दें कि यह इंजन पिछले जेनरेशन की RS के 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह लेता है। यह इंजन पैक संयुक्त रूप से 245 hp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा अपकमिंग मॉडल में 13kWh की क्षमता वाले बैटरी पैक को शामिल किया गया है, जिसका ऑल इलेक्ट्रिक मोड 60 किमी की रेंज देता है।

डिजाइन:इसके बाहरी डिजाइन में 19 इंच के अलॉय व्हील्स, एयरो फ्लैप और एक रियर स्पॉयलर मिलता है। इसमें 10.25 इंच वर्चुअल कॉकपिट, 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, 8 एयरबैग, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। साथ ही इस कार में ब्लैक-आउट ORVMs और रेड आरएस बैज को रखा गया है। साथ ही इसका फ्रंट लुक बहुत ही स्पोर्टी दिखाई देता है।

कीमत: RS मॉडल रेंज में वर्तमान में 2020 RS 245 उपलब्ध है , जिसे 35.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में बेचा जाता है। यह भारत में आरएस बैज के तहत अंतिम मॉडल है। वहीं, नए मॉडल की कीमत 41 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) हो सकती है।