Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Nexon CNG जल्द मारेगी एंट्री, बेहतरीन बूट स्पेस के साथ मिलेगा अच्छा माइलेज

Tata Punch वर्तमान में ब्रांड के पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाला मॉडलों में से एक है। सीएनजी-स्पेक टाटा नेक्सन की बिक्री सितंबर के आसपास शुरू होने की उम्मीद है। इसमें एक माइक्रो स्विच 6-पॉइंट सिलेंडर माउंटिंग सिस्टम सिंगल ECU यूनिट और हाई क्वालिटी वाली किट सामग्री का उपयोग शामिल है। वही 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन जो अपने नियमित रूप में 120 PS और 170 Nm का उत्पादन करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Tata Nexon CNG जल्द लॉन्च होने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors की ओर से 7 अगस्त को Curvv EV की कीमतों को अनवील किया जाएगा। हाल ही में हुए Bharat Mobility Expo 2024 में Curvv के साथ Nexon CNG को भी पेश किया गया था। इसे भी जल्द लॉन्च किया जाना है। आइए, Tata Punch CNG की संभावित डिटेल्स के बारे में जान लेते हैं।

कब तक होगी लॉन्च? 

Tata Punch वर्तमान में ब्रांड के पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाला मॉडलों में से एक है। सीएनजी-स्पेक टाटा नेक्सन की बिक्री सितंबर के आसपास शुरू होने की उम्मीद है और यह कॉम्पैक्ट एसयूवी के पोर्टफोलियो को और बढ़ाने में मदद करेगा, साथ ही ईंधन किफायती विकल्प की तलाश कर रहे ग्राहकों को आकर्षित करेगा।

यह भी पढ़ें- Bajaj Freedom 125 ग्राहकों को आ रही पसंद, हफ्ते भर में पार किया 6 हजार बुकिंग का आंकड़ा

मिलेगा बेहतर बूट स्पेस 

टाटा पंच को भी ट्विन सिलेंडर तकनीक के साथ पेश किया जाएगा और इसमें 230 लीटर का उपयोग करने योग्य बूट स्पेस होगा। दोनों सिलेंडर की क्षमता 60 लीटर (पानी के बराबर) होगी। फैक्ट्री-फिटेड CNG सिस्टम बेहतर सेफ्टी और परफॉरमेंस के लिए विभिन्न विशेषताओं के साथ आता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

इसमें एक माइक्रो स्विच, 6-पॉइंट सिलेंडर माउंटिंग सिस्टम, सिंगल ECU यूनिट और हाई क्वालिटी वाली किट सामग्री का उपयोग शामिल है। वही 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन, जो अपने नियमित रूप में 120 PS और 170 Nm का उत्पादन करता है, बेहतर फ्यूल एफिशियंसी के लिए कम पावर और टॉर्क डेवलप करने के लिए कैलिब्रेट किया जाएगा। पावरट्रेन को 5-स्पीड MT या AMT से जोड़ा जाएगा।

संभावित कीमत 

कीमतों की बात करें तो CNG वर्जन रेगुलर वेरिएंट की तुलना में 70 से लेकर 80 हजार रुपये ज्यादा महंगा होगा। Tata Nexon को फिलहाल 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसका मुकाबला Maruti Suzuki Brezza CNG से होगा।

यह भी पढ़ें- ऑटोमोबाइल कंपनियों को SDV और ADAS जैसी तकनीक पर काम करने के लिए नहीं मिल रहे लोग