Move to Jagran APP

All New Cooper SE Convertible: कन्वर्टिबल रूप में आ रही मिनी कूपर की यह कार, सिर्फ 999 यूनिट्स की होगी बिक्री

Mini Cooper SE Convertible Car मिनी कूपर SE की लिमिटेड एडिशन कार जल्द देखने को मिल सकती है। इसे सिर्फ 999 यूनिट्स के साथ लाया जा रहा है। वहीं लुक और डिजाइन के मामले में कई नए अपडेटेड देखने को मिल सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Fri, 17 Feb 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
New Cooper SE Convertible Car Limited Edition Launched Soon

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मिनी कूपर SE की नई कन्वर्टिबल कार जल्द आ रही है। यह अब तक का पहला ड्रॉप-टॉप ईवी है और इसे एक लिमिटेड एडिशन कार के रूप में लाया गया है। इसकी केवल 999 यूनिट्स लाई जा रही है। एसई कन्वर्टिबल को मुख्य रूप से यूरोपीय बाजार में पेश किया जाएगा। तो चलिए इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं।

शानदार होगा लुक

डिजाइन के रूप में मिनी कूपर SE कन्वर्टिबल कार को नप्पा लेदर और पियानो ब्लैक फिनिश के साथ लाया जा रहा है। फोल्डिंग फैब्रिक रूफ इसे अलग बनाता है। बेस मॉडल से अलग दिखने के लिए इसके फेंडर पर बैजिंग भी मिलती है। कन्वर्टिबल में दरवाज़े के हैंडल और हेडलैम्प और टेललाइट के चारों ओर कॉपर टच मिलते हैं और कन्वर्टिबल में दरवाज़े के हैंडल और हेडलैम्प और टेललाइट के चारों ओर मिलते हैं।

पहले की तरह होगा बैटरी पैक

मिनी कूपर SE कन्वर्टिबल कार में दिए जाने वाले पत्तेरी पैक को पहले की तरह रखा गया है। इसमें 32.6 kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 184bhp की पावर और 270Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। रेंज की बात करें तो एक बार चार्ज करने पर यह 235 से 270 किमी की रेंज देती है और 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 7.3 सेकेंड में पकड़ सकती है। चार्जिंग विकल्पों में 11kW का AC चार्जर भी मिलता है जो 2.5 घंटे में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Mini Cooper SE की कीमत 

कूपर SE के बेस मॉडल की कीमत की बात करें तो मिनी कूपर SE को 50.90 लाख रुपये मे खरीद सकते हैं। वहीं, इसके कन्वर्टिबल कार की कीमत ज्यादा होने की उम्मीद है। फिलहाल इसके लॉन्चिंग का इंतजार किया जा रहा है और यह तीन दरवाजों वाले ऑल इलेक्ट्रिक मॉडल के रूप में आने वाली है। 

ये भी पढ़ें-

Safety Features In Car: परिवार की सुरक्षा से न करें खेलवाड़, कार लेने से पहले जरूर चेक करें ये 5 सेफ्टी फीचर्स

Top Car Under 5 Lakhs: तीन से पांच लाख का है बजट तो 2023 में ये कार है बेस्ट, मिलेगा शानदार डिजाइन और इंजन