Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anand Mahindra हुए Aqueducts Bridge के मुरीद, Nitin Gadkari से ऐसे पुलों को भारत में देखने की जताई इच्छा

अपने एक ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने नीदरलैंड के वेलुवेमेयर एक्वाडक्टस् ब्रिज को देखकर अपनी खुशी और आकर्षण को साझा किया है। उन्होंने भारत में इसी तरह के पुलों के निर्माण की इच्छा व्यक्त करते हुए नितिन गडकरी से संपर्क किया। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 13 Jun 2023 05:32 PM (IST)
Hero Image
Anand Mahindra asks Nitin Gadkari if we could do this too in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को टैग करते हुए एक पोस्ट शेयर की है। उन्होने नीदरलैंड के वेलुवेमेयर एक्वाडक्ट्स ब्रिज की एक तस्वीर को साझा करते हुए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भारत में ऐसे पुल देखने की इच्छा व्यक्त की। उनकी इस पोस्ट पर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रिया दी हैं। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

आनंद महिंद्रा की गडकरी से अनोखी मांग

अपने एक ट्वीट में आनंद महिंद्रा ने नीदरलैंड के वेलुवेमेयर एक्वाडक्ट्स ब्रिज को देखकर अपनी खुशी और आकर्षण को साझा किया। उन्होंने भारत में इसी तरह के पुलों के निर्माण की इच्छा व्यक्त करते हुए नितिन गडकरी से संपर्क किया। आनंद महिंद्रा द्वारा रीट्वीट किए गए "इंजीनियरिंग इनसाइडर" के मूल ट्वीट ने कई नेटिजन्स का ध्यान आकर्षित किया है।

उनकी इस पोस्ट को देखकर कई लोगों ने मनोरंजन के साथ प्रतिक्रिया दीं, वहीं कुछ ने देश में मौजूदा बुनियादी ढांचे के मुद्दों पर चिंता जताई है। कुछ लोग भारत में ऐसे पुलों की आवश्यकता पर भी सवाल उठाते नजर आए हैं। बहरहाल, अधिकांश सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पुल के अनूठे डिजाइन की प्रशंसा करते हुए इसे भारत में देखने की इच्छा व्यक्त की है।

नीदरलैंड का एक्वाडक्ट्स ब्रिज

नीदरलैंड में वेलुवेमेयर एक्वाडक्ट्स ब्रिज एक विशिष्ट संरचना है जो एक बड़ी झील के ऊपर बनाया गया है। इसे दो नाव का आकार देते हुए इस तरह से डिजाइन किया गया है कि दूर से देखने में लगता है मानों थोड़ी देर के लिए गाड़ियां पानी में जाकर फिर से मार्ग के ऊपर आ जाती हों।

नीदरलैंड के इंजीनियर्स ने अपनी इस कला के लिए देश-विदेश से खूब वाहवाही बटोरी है। आपको बता दें कि ये पुल फ्लेवोलैंड और गेल्डरलैंड प्रांतों को आपस में जोड़ता है और इसके ऊपर से लगभग 28,000 वाहन प्रतिदिन गुजरते हैं।