Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant Ambani Car Collection: लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं अनंत अंबानी, कीमत जानकर खिसक जाएगी पैरों तले जमीन

Anant Ambani महंगी कारों के शौकीन हैं। इनके कार कलेक्शन में प्रीमियम और लग्जरी फीचर्स के साथ आने वाले Bentley Bentayga और Rolls-Royce Phantom जैसी कारें शामिल हैं। जिनकी कीमत करोड़ों में है। जो कार इनके पास हैं वह देश में गिनी चुनी संख्या में हैं। यहां अनंत अंबानी की कारों के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 02 Mar 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
Anant Ambani लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इन दिनों पूरी अंबानी फैमिली जबरदस्त चर्चा में है। अपनी शान-ओ-शोहरत के लिए पहचान रखने वाला ये परिवार इन दिनों अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। लेकिन इसके अलावा लोग अनंत अंबानी से जुड़ी कुछ बातों के बारे में भी जानना चाह रहे हैं।

ऐसे में हम इस लेख में अनंत अंबानी के कार कलेक्शन (Anant Ambani Car Collection) के बारे में बताने वाले हैं। इनके कार कलेक्शन में कई लग्जरी कारें शामिल हैं।

Bentley Bentayga

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे Anant Ambani लग्जरी कारों के शौकीन हैं। इनके कार कलेक्शन में करोड़ों की कीमत में आने वाली Bentley Bentayga का नाम शामिल है। इस कार में 4.0 litre V8 इंजन प्रदान किया जाता है। यह 542 बीएचपी की पावर और 770 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसकी कीमत 4.10 करोड़ एक्शोरूम मुंबई से शुरू होती है।

Bentley Continental GT Flying Spur

सेडान सेगमेंट में आने वाली इस कार को भी अनंत अंबानी इस्तेमाल करते हैं। यह गाड़ी 285 kmph की टॉप स्पीड देती है। इसके इंजन की क्षमता 660 एनएम का टॉर्क और 410 बीएचपी (वेरिएंट के अनुसार) की शक्ति पैदा करने की है।

Rolls-Royce Phantom

रोल्स-रॉयस की यह प्रीमियम गाड़ी 6749cc के इंजन के साथ आती है। यह पावरफुल इंजन 563bhp की मैक्सिमम पावर और 900 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसमें 460 लीटर का बूट स्पेस प्रदान किया गया है।

Ferrari SF90 Stradale

फेरारी SF90 में 4.0 लीटर ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया गया है। जो f 986 bhp की शक्ति और 800 एनएम का टॉर्क उत्नपन्न करता है। लग्जरी फीचर्स के साथ आने वाली इस कार की कीमत 8.99 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

ये भी पढ़ें- Ola S1 Pro, S1 Air और S1 X+ पर मार्च तक जारी रहेंगे ऑफर, सस्ते में खरीदने का बढ़िया मौका