Move to Jagran APP

Apple के इस एप्लिकेशन से पकड़े गए कार चोर, समझदार कार मालिक की चालाकी देख आप भी हो जाएंगे हैरान

दरअसल अपनी कार चोरी हो जाने का एहसास होने पर अरिंगटन ने फाइंड माई एप्लिकेशन खोला। रिपोर्ट के अनुसार उनकी गाड़ी चोर उस समय उठा ले गए जब वह कुछ खाने-पीने का सामान लेने के लिए हाइवे पर अपनी गाड़ी को कुछ समय के लिए छोड़ा था।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Wed, 04 Jan 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
AirPods की मदद से ड्वेन एरिंगटन मिली उसकी कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो गई है कि इसकी वजह से आए दिन चोर धराते रहते हैं। लगता है कि अब चोरों से कई ज्यादा एडवांस टेक्नोलॉजी आने वाले समय में गाड़ी चोरी की घटनाओं को लगभग खत्म कर देगी। Apple का ट्रैकिंग एप्लिकेशन 'Find My'की मदद से अमेरिका के टेक्सस में रहने वाले एक शख्स को उसकी चोरी हुई कार वापस मिल गई और 4 चोर भी गिरफ्तार हुए। जानिए क्या है पूरा मामला।

AppleInsider की रिपोर्ट के अनुसार, AirPods के माध्यम से ट्रैक करके ड्वेन एरिंगटन की कार चुराने वाले चार लोगों को पुलिस गिरफ्तार करने में सफल रही। दरअसल, अपनी कार चोरी हो जाने का एहसास होने पर अरिंगटन ने फाइंड माई एप्लिकेशन खोला। रिपोर्ट के अनुसार, उनकी गाड़ी चोर उस समय उठा ले गए, जब वह कुछ खाने-पीने का सामान लेने के लिए हाइवे पर अपनी गाड़ी को कुछ समय के लिए छोड़ा था।

AirPods की मदद से ड्वेन एरिंगटन मिली उसकी कार

मजे की बात ये है कि चोरों को जरा भी पता नहीं था कि गाड़ी के अंदर छूटी ड्वेन एरिंगटन की AirPod उनको सलाखों के पीछे डाल देगी। शख्स ने अपने एप्पल फोन के 'Find My'एप्लिकेशन से AirPod के लोकेशन का पता लगाया और गाड़ी का पीछा किया। लोकेशन के आधार पर शख्स उन लोगों तक पहुंचा और पुलिस से मदद मांगी। गाड़ी को 5 चोरों ने मिलकर चुराया था। जब मौके पर पुलिस पहुंची तो उसमें से 1 भागने में कामयाब रहा, जबकि चार अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें

तेजी से लोगों की दिल में पैठ बना रही ये विदेशी कंपनी, 2022 में बेच दी 1 लाख से अधिक कारें

BYD Seal को ऑटो एक्सपो में किया जाएगा पेश, टेस्ला Model 3 ईवी से होगी लंबी