Move to Jagran APP

65,000 रुपये में Aprilia Storm 125 अगले महीने हो सकती है लॉन्च, मोबाइल से भी होगी कनेक्ट

Aprilia Storm 125 भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। भारतीय बाजार में यह Aprilia की अब तक की सबसे सस्ती स्कूटर होगी।

By Shridhar MishraEdited By: Updated: Tue, 23 Apr 2019 09:37 AM (IST)
Hero Image
65,000 रुपये में Aprilia Storm 125 अगले महीने हो सकती है लॉन्च, मोबाइल से भी होगी कनेक्ट
नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Aprilia Storm 125 भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। Piaggio ने इसे 2018 Auto Expo में पेश किया था। कंपनी अपनी इस स्कूटर को पिछले साल लॉन्च करने वाली थी, लेकिन कुछ कारणों के चलते इसकी लॉन्चिंग टल गई। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक Aprilia Storm 125 अगले महीने लॉन्च हो सकती है। बता दें कि Aprilia, Piaggio की सहयोगी कंपनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Storm 125 की Aprilia के चुनिंदा डीलरशिप्स पर बुकिंग शुरू हो चुकी है। इन डीलरशिप्स पर ग्राहक 1,000 रुपये की टोकन राशि देकर इस स्कूटर को बुक करा सकते हैं। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी इसकी बुकिंग, कीमत या फिर लॉन्च को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

कीमत

उम्मीद की जा रहीहै कि Storm 125 की भारतीय बाजार में करीब 65,000 रुपये एक्स-शोरूम कीमत होगी। Storm 125 भारतीय बाजार में Aprilia की अब तक की सबसे सस्ती स्कूटर होगी।

परफॉर्मेंस

Aprilia Storm 125 में पावर के लिए 124.49सीसी, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है। इसका इंजन 7250 आरपीएम पर 9.51 bhp की मैक्सिमम पावर और 6250 आरपीएम पर 9.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा।

ब्रेकिंग

Aprilia Storm 125 के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगा। सेफ्टी के लिए इसमें CBS फीचर दिया जाएगा।

मुकाबला

Aprilia Storm 125 का भारतीय बाजार में TVS Ntorq 125 और Honda Grazia जैसे स्कूटर्स से मुकाबला होगा।

स्टाइलिंग

Aprilia अपनी Storm 125 को स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च कर सकती है। इसमें बड़ी विंडस्क्रीन और मैट फिनिशिंग दी जा सकती है। यह स्कूटर तीन ब्राइट कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकती है। इसमें 12-इंच के अलॉय व्हील्स और चौड़े ऑफ रोड टायर्स दिए जाएंगे। वहीं, इसमें 7 लीटर की क्षमता वाला का फ्यूल टैंक दिया गया होगा।

फीचर्स

नए स्कूटर में मोबाइल कनेक्टिविटी ऐप की सुविधा मिलेगी। इस एप के जरिए ग्राहक अपने स्कूटर से जुड़ी सारी जानकारी अपने मोबाइल फोन पर एक्सेस कर सकेंगे। इस एप में पैनिक बटन भी दिया जाएगा। इस एप की मदद से ग्राहक अपनी स्कूटर से लेकर पेट्रोल पंप और सर्विस स्टेशन को भी ढूंढ सकेंगे।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम