Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather 450 Apex स्कूटर हुआ लॉन्च, 1.89 लाख रुपये रखी गई है शुरुआती कीमत; जानें इसकी सभी डिटेल

Ather 450 Apex स्कूटर को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसे 1.89 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसमें Warp+ राइडिंग मोड दिया गया है जबकि Ather 450 में Warp मिलता है। लेटेस्ट लॉन्च स्कूटर सिंगल चार्ज में 157 किमी की रेंज देने का दावा करता है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 06 Jan 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
यह स्कूटर 1.89 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। एथर एनर्जी अपनी दसवीं सालगिरह सेलीब्रेट कर रही है और इस खास मौके पर कंपनी ने Ather 450 Apex स्कूटर भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई शानदार फीचर्स के साथ लाया गया है। परफॉर्मेंस और लुक्स के मामले में स्कूटर में कई बदलाव देखने को मिले हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

1.89 लाख में लॉन्च हुआ Ather 450 Apex

एथर एनर्जी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.89 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। स्कूटर के लिए बुकिंग प्रक्रिया पहले ही शुरू है। इसके लिए डिलीवरी मार्च में शुरू होने की जानकारी दी गई है। हालांकि कहा गया है कि स्कूटर का लिमिटेड एडिशन फरवरी में एथर के शोरूम में आ जाएगा।

ये भी पढ़ें- शानदार माइलेज और गजब के फीचर्स के साथ आती हैं ये Sedan Car, देखें आपके लिए कौन सी बेस्ट

Ather 450 Apex का पावरट्रेन

इलेक्ट्रिक स्कूटर में PMSM 7Kw बैटरी पैक दिया गया है, जो 9.3 बीएचपी की शक्ति और 26 एनएम का टॉर्क मिलता है। विगत मॉडल में 6.4 Kw का बैटरी पैक मिलता है। इसमें टॉप 100 किमी/प्रतिघंटा की टॉप स्पीड मिलती है। यह महज 2.9 सेकंड में ही 40 किमी की रफ्तार पकड़ लेता है। सिंगल चार्जिंग में ये स्कूटर 157 किमी की रेंज देने का दावा करता है।

Ather 450X स्कूटर में मिलने वाले Warp राइडिंग मोड को परिवर्तित करके Warp+ राइडिंग मोड में बदल दिया गया है। इसमें TrueRangeT, SmartEcoTM, Eco, Ride, Sport, Warp+ मोड दिए गए हैं। स्कूटर को जीरो से फुल चार्ज होने में 5 घंटे 45 मिनट का वक्त लगता है।

ये भी पढ़ें- Second hand Car खरीदते वक्त इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान