Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather 450 Apex कल होगा लॉन्च, Warp+ राइडिंग मोड के साथ 450X से होगा इतना अलग; पढ़ें डिटेल

Ather 450 Apex की टॉप स्पीड 450X से अधिक है जो 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मल्टी-लेवल ब्रेक रीजनरेशन के साथ भी आएगा। इससे राइडर को ज्यादा ब्रेक का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। एथर एनर्जी ने यह खुलासा नहीं किया है कि वे इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक में बदलाव करेंगे या फिर नहीं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 05 Jan 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Ather 450 Apex कल लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनीAther Energy कल भारतीय बाजार में अपना नया फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे Ather 450 Apex नाम दिया गया है और इसको लिमिटेड अमाउंट में सेल किया जाएगा।

बुकिंग डिटेल 

एथर पहले से ही 2,500 रुपये के टोकन अमाउंट पर इस ई-स्कूटर की बुकिंग स्वीकार कर रहा है और डिलीवरी मार्च 2024 में शुरू होगी। Ather 450 Apex को एक विशेष पेंट स्कीम में तैयार किया जाएगा, जिसका उपयोग स्टैंडर्ड 450X पर नहीं किया जाएगा।

इलेक्ट्रिक स्कूटर एक नए Warp+ राइडिंग मोड के साथ आएगा, जो कि Warp मोड को रिप्लेस करने की उम्मीद है और ये वर्तमान में 450X पर उपलब्ध है। 450 एपेक्स एथर के लाइनअप में सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

यह भी पढ़ें- Mumbai Trans Harbour Link पर एक तरफ से लगेगा 250 रुपये का टोल, 16 जनवरी से हो रहा है शुरू

 बैटरी और टॉप स्पीड

Ather 450 Apex की टॉप स्पीड 450X से अधिक है, जो 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मल्टी-लेवल ब्रेक रीजनरेशन के साथ भी आएगा। इससे राइडर को ज्यादा ब्रेक का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। इसके बजाय वह थ्रॉटल को दूसरी तरफ मोड़ने में सक्षम होगा और स्कूटर ब्रेक रीजनरेशन शुरू कर देगा।

मौजूदा 450X की 3.7 kWh बैटरी पैक की कीमत 1.45 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। उम्मीद है कि 450 एपेक्स की एक्स-शोरूम कीमत 1.60 लाख से लेकर 1.70 लाख के बीच होगी।

Ather 450 Apex में क्या खास? 

एथर एनर्जी ने यह खुलासा नहीं किया है कि वे इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी पैक में बदलाव करेंगे या फिर नहीं। 7 इंच के डिजिटल टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को आगे बढ़ाया जाएगा। हालांकि, संभावना है कि इसे एक अलग थीम मिलने वाली है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ को सपोर्ट करता है और इसमें लाइव-ट्रैफिक नेविगेशन के साथ गूगल मैप्स भी मिलता है। इसमें एक एप्लिकेशन, हिल होल्ड कंट्रोल और फोन कॉल व म्यूजिक कंट्रोल भी मिलता है।

यह भी पढे़ं- Tata Punch EV से उठा पर्दा, केवल 25 हजार रुपये करें बुकिंग; यहां देखिए संभावित फीचर्स और रेंज डिटेल