Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अचानक बीच रास्ते में खत्म हुई Nexon EV की बैटरी, Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर से लगाया गया धक्का

एथर की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 एक्स है। एथर इलेक्ट्रिक खरीदने के लिए पहले ग्राहकों को 1 लाख 30 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ते थे जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की तुलना में काफी महंगी थी। ग्राहक लाख रुपये के अंदर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की काफी डिमांड करते हैं उन्हीं ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एथर लाख रुपये के अंदर बेस वेरिएंट को लॉन्च किया है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 14 Oct 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
Ather electric scooter pushes Tata Nexon EV SUV

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में सोशल मीडिया पर एथर एनर्जी ने एक वीडियो शेयर किया जहां उनकी इलेक्ट्रिक स्कूटर टाटा नेक्सॉन ईवी को धक्का देते हुए नजर आ रही है। कंपनी ने दावा किया कि उनकी इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतर टॉर्क जेनरेट करती है, जिसके चलते ये संभव हो पाया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

जब ईवी ने की EV की मदद

एक एक्स (ट्विटर) यूजर ने टाटा नेक्सॉन और एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर की वीडियो शेयर किया, जिसे बाद में एथर ने अपने ऑफिशियल हैंडल से रिशेयर किया। इस वीडियो में एक शख्स टाटा नेक्सॉन ईवी को एथर की स्कूटर पर बैठकर धक्का देते हुए दिखाई दे रहा है। आइये वीडियो देखते हैं।

एथर 450 एक्स

एथर की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 एक्स है। एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए पहले ग्राहकों को 1 लाख 30 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ते थे, जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की तुलना में काफी महंगी थी। ग्राहक लाख रुपये के अंदर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की काफी डिमांड करते हैं, उन्हीं ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एथर लाख रुपये के अंदर बेस वेरिएंट को लॉन्च किया है। हालांकि 98,183 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) जो कीमतें हैं ये सब्सिडी के बाद की हैं। अन्य राज्यों में कीमतों में फर्क देखा जा सकता है।

कंपनी ने बैटरी पैक और रेंज से कोई छेड़छाड़ नहीं किया है, इसमें अभी भी उसी 3.7 kWh बैटरी पैक को बरकरार रखा है, जो सिंगल चार्ज पर 146 किमी की रेंज देने में सक्षम है। इसमें फास्ट चार्जर नहीं लगता है, इसको पूरा चार्ज करने के लिए ग्राहकों को 15 घंटे से अधिक का समय लगेगा।