Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather Energy फैमिली ई-स्कूटर पर कर रही है काम, कंपनी ने टीज की तस्वीर

Athet Energy वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए एक फैमिली ई-स्कूटर पर काम कर रही है। बेंगलुरु स्थिति इस स्टार्ट-अप ने हाल ही में Rizta नाम के इस Electric Scooter का टीजर साझा किया है। उम्मीद है कि Ather Rizta को आने वाले महीनों में पेश किया जाएगा। इसके तुरंत बाद इसकी लॉन्चिंग और कीमत की घोषणा की जाएगी संभवतः 2024 के मध्य तक ये प्रक्रिया पूरी होगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 06 Feb 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
Ather Energy फैमिली ई-स्कूटर पर काम कर रही है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Athet Energy वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए एक फैमिली ई-स्कूटर पर काम कर रही है। बेंगलुरु स्थिति इस स्टार्ट-अप ने हाल ही में Rizta नाम के इस Electric Scooter का टीजर साझा किया है। इसके अलावा, कंपनी द्वारा Rizta नाम को भी ट्रेडमार्क किया गया था, साथ ही यह पुष्टि की गई थी कि ये फैमिली स्कूटर अगले 6 महीनों में भारतीय सड़कों पर चलना शुरू कर देगा।

Ather Rizta में क्या खास? 

उम्मीद है कि Ather Rizta को आने वाले महीनों में पेश किया जाएगा। इसके तुरंत बाद इसकी लॉन्चिंग और कीमत की घोषणा की जाएगी, संभवतः 2024 के मध्य तक ये प्रक्रिया पूरी होगी। इस फैमिली ई-स्कूटर के टेस्टिंग प्रोटोटाइप को बेंगलुरु के आसपास परीक्षण करते हुए देखा गया है, जिससे इसके डिजाइन के बारे में नए विवरण सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें- 2024 Hyundai Creta को एक महीने के अंदर मिली 51 हजार से ज्यादा बुकिंग, जानिए कीमत और खासियत

कंपनी के CEO ने किया ये खुलासा 

Ather Energy के सीईओ ने ब्रांड के आगामी ई-स्कूटर रिज्टा के सीट आकार की तुलना सेगमेंट के सबसे ज्यादा बिकने वाले Ola S1 Pro से करते हुए एक टीजर साझा किया है। इसके अलावा, एक अन्य वीडियो में उन्हें होंडा एक्टिवा और एथर रिज्टा की सीटों की अगल-बगल तुलना करते देखा गया। इससे स्पष्ट रूप से पता चलता है कि एथर अपने आगामी फैमिली ओरिएंटेड ई-स्कूटर के साथ स्पेस और व्यावहारिकता पर बड़ा दावा कर रहा है।

जहां तक स्पाई शॉट्स का सवाल है, आप इसके बड़े आकार को आसानी से देख सकते हैं और ये Athe के 450X लाइनअप की तुलना में डायमेंशन के मामले में अपेक्षाकृत बड़ा लगता है। ये इस तथ्य से उचित है कि यह एक फैमिली-ओरिएंटेड प्रोडक्ट है, जिसमें यूटिलिटी और व्यावहारिकता सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इसके अलावा, ई-स्कूटर पर अच्छा सामान इस बात पर प्रकाश डालता है कि ये लोड टेस्टिंग से गुजर रहा है। पूर्ण लोड के साथ ई-स्कूटर का परीक्षण करना काफी जरूरी बन जाता है, क्योंकि यह मुख्य रूप से पारिवारिक उपयोग पर लक्षित है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

उम्मीद है कि रिज्टा में ऑल एलईडी लाइट्स, राइडिंग मोड्स, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फास्ट चार्जिंग और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं। हार्डवेयर यूनिट में, ई-स्कूटर में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और पारंपरिक सस्पेंशन सेटअप के साथ 12-इंच के अलाय व्हील दिए गए हैं। इसकी बैटरी और पावरट्रेन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें- Maruti Fronx का Turbo Velocity एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत